धोनी ही नहीं, 2008 से सभी IPL खेलने वाले इस इंडियन प्लेयर का भी हो सकता है ये आखिरी आईपीएल

Dinesh Karthik Retirement: आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. आईपीएल में जहां धोनी के फैंस उन्हें खेलते देखने के लिए रोमांचित रहते हैं तो वहीं अटकलें भी हैं कि यह चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है. धोनी 2008 से अब तक हर सीजन में खेलने वाले खिलाड़ी हैं. हालांकि धोनी ऐसे इकलौते खिलाड़ी नहीं हैं. कुछ और भी भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल का प्रत्येक सीजन खेला है. इनमें से एक और खिलाड़ी का ये आखिरी सीजन हो सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 7, 2024, 01:08 PM IST
  • 22 मार्च से शुरू होगा आईपीएल
  • पहला मैच चेन्नई बनाम बेंगलोर का
धोनी ही नहीं, 2008 से सभी IPL खेलने वाले इस इंडियन प्लेयर का भी हो सकता है ये आखिरी आईपीएल

नई दिल्लीः Dinesh Karthik Retirement: आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. आईपीएल में जहां धोनी के फैंस उन्हें खेलते देखने के लिए रोमांचित रहते हैं तो वहीं अटकलें भी हैं कि यह चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है. 

धोनी 2008 से अब तक हर सीजन में खेलने वाले खिलाड़ी हैं. हालांकि धोनी ऐसे इकलौते खिलाड़ी नहीं हैं. कुछ और भी भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल का प्रत्येक सीजन खेला है. इनमें से एक और खिलाड़ी का ये आखिरी सीजन हो सकता है.

2008 से आईपीएल खेल रहे हैं कार्तिक

दरअसल यहां पर दिनेश कार्तिक की बात हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जून 2024 में 39 साल के होने वाले कार्तिक का यह आखिरी आईपीएल हो सकता है. कार्तिक साल 2008 से लगातार आईपीएल में खेल रहे हैं. कार्तिक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने सिर्फ दो ही मुकाबले नहीं खेले हैं. उन्होंने पहले सीजन में केकेआर के खिलाफ एक मैच नहीं खेला था और 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक मैच से बाहर थे.

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेला था पहला मैच

उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से अपने आईपीएल करियर का आगाज किया था. वह अभी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेल रह हैं. उन्होंने 2022 में आरसीबी ने खरीदा था. ये साल उनके लिए बेहतरीन रहा था. उन्होंने फिनिशर का रोल अच्छे से निभाया था. इसके बाद उनकी भारतीय टीम में भी वापसी हुई थी. 

दिनेश कार्तिक केकेआर की कर चुके हैं कप्तानी

वह आईपीएल में केकेआर की कप्तानी भी कर चुके हैं. वह छह आईपीएल टीमों का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने कुल 240 मैचों में 26 की औसत से 4516 रन बनाए हैं. उन्होंने 20 अर्धशतक लगाए हैं. इसके अलावा बतौर विकेटकीपर 133 लोगों को आउट करने में अहम भूमिका निभाई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़