नई दिल्ली: एशिया कप के सबसे रोमांचक मुकाबले में भारतीय महिला टीम को पाकिस्तान से शिकस्त मिली. भारत के पास पाकिस्तान को रौंदने का बेहतरीन मौका था लेकिन टीम इंडिया नाकाम रही. पाकिस्तान ने 13 रन से जीत दर्ज की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को नियमित अंतराल पर झटके लगते रहे. मंधाना ने 17, जेमिमा ने 2, पूजा वस्त्रकार ने 5, दीप्ति शर्मा ने 16, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 12 रन बनाए. भारत को आखिरी ओवर में 18 रन बनाने थे. लेकिन रेणुका सिंह और राजेश्वरी गायकवाड़ भारत को जीत दिलाने में नाकाम रहीं.


इससे पाकिस्तान ने चिर प्रतिद्वंद्वी भारत पर छह वर्षों में पहली जीत हासिल की. एशिया की सबसे मजबूत टीमों में शुमार भारत का बल्लेबाजी प्रदर्शन निराशाजनक रहा जिससे पूरी टीम पाकिस्तान द्वारा बनाये गये छह विकेट पर 137 रन के स्कोर का पीछा करते हुए 19.4 ओवर में महज 124 रन पर सिमट गयी.


भारत की आधी पारी 65 रन पर हुई ढेर


वहीं पाकिस्तान के लिये शानदार वापसी रही जिसे 24 घंटे से भी कम समय पहले थाईलैंड से उलटफेर का सामना करना पड़ा था. भारत की आधी टीम 65 रन के स्कोर पर पवेलियन पहुंच चुकी थी, उसे हर तरह की समस्या का सामना करना पड़ा जिसमें स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना (19 गेंद में 17 रन) सहित ज्यादातर खिलाड़ियों ने अपना विकेट आसानी से गंवा दिया. इस मैच से पहले भारत का पाकिस्तान पर जीत का रिकॉर्ड 10-2 था. पाकिस्तान ने इससे पहले भारत पर जीत 2016 में नयी दिल्ली में टी20 विश्व कप के दौरान हासिल की थी. 


पाकिस्तान ने बनाए थे छह विकेट पर 137 रन 


भारतीय गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी से पाकिस्तानी टीम निदा दार के नाबाद अर्धशतक के बावजूद शुक्रवार को यहां महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट मैच में छह विकेट पर 137 रन ही बना सकी थी. निदा ने 37 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 56 रन बनाये.


उनके अलावा पाकिस्तान की कप्तान बिसमाह मारूफ ने 32 रन का योगदान दिया. भारतीय गेंदबाजों में दीप्ति शर्मा सबसे सफल रहीं जिन्होंने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट चटकाये. उनके अलावा पूजा वस्त्राकर ने दो और रेणुका सिंह ने एक विकेट लिया.


ये भी पढ़ें- इस साल नोबेल पीस प्राइस का ऐलान, बेलारूस के मानवाधिकार कार्यकर्ता सहित इन दो संगठनों को मिलेगा अवार्ड



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.