PBKS vs DC Dream11: IPL 2023 Live- इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के लीग मैचों का आखिरी हफ्ता जारी है जिसका हर मैच प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों के लिए काफी जरूरी है. इसी फेहरिस्त में पंजाब किंग्स की टीम का सामना प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी दिल्ली कैपिटल्स से होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जहां पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम जीत हासिल कर पंजाब का खेल खराब करना चाहेगी तो वहीं पर पंजाब किंग्स की टीम जीत हासिल कर प्लेऑफ में अपनी जगह की दावेदारी मजबूत करना चाहेगी.


प्लेऑफ के लिए पंजाब को हर हाल में चाहिए जीत


पंजाब किंग्स की टीम फिलहाल 12 मैचों में 12 अंक के साथ 8वें पायदान पर काबिज है लेकिन अगर वो बचे हुए दोनों मैचों में जीत हासिल कर लेती है तो 16 अंक के साथ क्वालिफाई करने की बड़ी दावेदार होगी. ऐसे में पंजाब किंग्स की टीम दिल्ली के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी ताकि आखिरी लीग मैच में 16 अंक लेकर क्वालिफाई कर सके.


दिल्ली चाहेगी पंजाब का खेल करना खराब


वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर तो हो चुकी है लेकिन बचे हुए 2 मैचों में जीत हासिल कर सीजन का अंत अच्छे मुकाम पर करना चाहती है ताकि अगले सीजन की शुरुआत में वो लय हासिल रहे. इसे देखते हुए फैन्स को यहां पर एक बेहद रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है लेकिन जो दर्शक फैंटेसी एप्स में खिलाड़ियों पर दांव लगाकर इनाम जीतने का शौक रखते हैं वो इस मैच में इन खिलाड़ियों पर नजर रख सकते हैं.


9 साल बाद धर्मशाला में खेला जाएगा आईपीएल का मैच


यह मैच धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जाने वाला है जहां पर 9 साल बाद आईपीएल का मैच होने वाला है. यहां आखिरी बार 2013 में आईपीएल का मैच खेला गया था जिसके बाद राज्य की सत्ताधारी कांग्रेस सरकार और एचपीसीए के बीच हुए विवाद के चलते आईपीएल के मैच नहीं खेले जा सके. 2022 में जब इसका पुनर्निमार्ण हुआ तो इसके अध्यक्ष ने आईपीएल मैचों को फिर से शुरू करवाने का प्रस्ताव दिया.


पंजाब-दिल्ली के बीच होने वाले मैच की पिच रिपोर्ट


धर्मशाला के मैदान की बात करें तो यहां पर तेज गेंदबाजों को अक्सर मदद मिलते हउए देखा गया है तो वहीं पर गेंद आसानी से बल्ले पर आने के चलते पहली पारी में कई बड़े स्कोर बनते हुए देखे गये हैं. आमतौर पर यहां रन चेज करना मुश्किल होता है लेकिन आखिरी दो मैचों में टीमों ने दिखा दिया है कि यहां पर रनों का पीछा करते हुए भी जीत हासिल की जा सकती है.


मैच से जुड़ी सारी जानकारी


मैच: आईपीएल 2023, मैच 64, पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स


दिनांक और समय: 17 मई (बुधवार), शाम 7:30 बजे IST


स्थान: एचपीसीए, धर्मशाला


लाइव स्ट्रीमिंग: जियो सिनेमा


दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स के टॉप फैंटेसी पिक्स


विकेटकीपर: फिलिप सॉल्ट


बल्लेबाज: डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, शिखर धवन (कप्तान), जितेश शर्मा


ऑलराउंडर: मिचेल मार्श (उपकप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, अक्षर पटेल


गेंदबाज: अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर, कुलदीप यादव


दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:


PBKS की संभावित प्लेइंग 11: प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (c), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (wk), सैम कर्रन, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह.


DC की संभावित प्लेइंग 11: डेविड वार्नर (c), फिलिप सॉल्ट (wk), मिशेल मार्श, रिले रोसौव, एक्सर पटेल, अमन हकीम खान, रिपल पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, खलील अहमद, इशांत शर्मा.


इसे भी पढ़ें- LSG vs MI: प्लेऑफ के लिए लखनऊ-मुंबई की भिड़ंतजानें क्यों रोहित सेना की हार चाहेंगी ये टीमें