पीकेएल 9: शानदार वापसी के साथ हरियाणा ने पटना को हराया, प्लेऑफ की दौड़ में कायम

हरियाणा स्टीलर्स ने बेहतरीन वापसी करते हुए गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 100वें मैच में तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स 33-22 से हरा दिया. इस जीत ने हरियाणा के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें कायम हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 26, 2022, 10:16 AM IST
  • हरियाणा स्टीलर्स ने पटना पाइरेट्स को हराया
  • हरियाणा स्टीलर्स ने पटना पाइरेट्स को 33-22 से हराया
पीकेएल 9: शानदार वापसी के साथ हरियाणा ने पटना को हराया, प्लेऑफ की दौड़ में कायम

नई दिल्लीः हरियाणा स्टीलर्स ने बेहतरीन वापसी करते हुए गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 100वें मैच में तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स 33-22 से हरा दिया. इस जीत ने हरियाणा के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें कायम हैं. हरियाणा को 17 मैचों में छठी जीत मिली है और इसके नायक रहे मंजीत (10) और मीतू (8). पटना के लिए रोहित गुलिया (11) ने चमक दिखाई लेकिन उसके स्टार रेडर सचिन (4) ने निराश किया. इस जीत के बाद हरियाणा 10वें स्थान पर ही कायम हैं जबकि सातवीं हार के बाद पटना आठवें स्थान पर ही हैं. 

पटना ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए तीसरे ही मिनट में ही 5-2 की लीड के साथ हरियाणा को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया और फिर सचिन ने डू ओर डाई रेड पर जयदीप का शिकार कर हरियाणा को ऑल आउट की ओर धकेल दिया लेकिन मीतू ने अपनी डू ओर डाई रेड पर दो अंक ले स्कोर 4-6 कर दिया. मीतू लगातार अंक ले रहे थे लेकिन हरियाणा की डिफेंस का खाता अब तक नहीं खुला था. स्कोर 6-7 था और ऑल आउट फिलहाल टल चुका था. 11वें मिनट में हालांकि हरियाणा के डिफेंस ने खाता खोलते हुए स्कोर बराबर कर दिया. फिर मीतू की दो रेड पर दो अंक लेकर हरियाणा ने 1 अंक की लीड ले ली.  

शादलू रिवाइव हुए लेकिन मीतू ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया. पटना के लिए सुपर टैकल आन था. मंजीत तीन के डिफेंस में अंक लेकर लौटे लेकिन रोहित ने दो अंक के साथ इसकी भरपाई कर पटना को 12-11 की लीड दिलाई. मीतू ने हालांकि सचिन को आउट कर हाफ टाइम तक स्कोर 12-12 कर दिया. ब्रेक के बाद तीन के डिफेंस में मीतू डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन उनका शिकार हो गया. पटना ने 2 अंक की लीड ले ली. फिर रोहित ने डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर शादलू को रिवाइव कराया. चार के डिफेंस में रोहित ने एक बार फिर अंक ले हरियाणा को सुपर टैकल की ओर धकेला.  

फिर डू ओर डाई रेड पर राकेश अंक लेकर लौटे. पटना तीन अंक से आगे थे लेकिन जयदीप ने रोहित का शिकार कर इसे 2 कर दिया. मीतू डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन इस बार शादलू ने उनका शिकार कर सचिन को रिवाइव करा लिया लेकिन आते ही उनका शिकार हो गया. फिर शादलू ने राकेश का भी शिकार कर लीड 3 की कर दी. फिर डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर मोनू ने स्कोर 19-15 कर दिया. काफी देर शांत रहने के बाद मंजीत ने चार अंक की रेड के साथ स्कोर बराबर कर दिया. फिर हरियाणा ने पटना को ऑल आउट कर 23-21 की लीड ले ली. 

मंजीत ने एक बार फिर मल्टी प्वाइंट रेड के साथ हरियाणा को 25-21 से आगे कर दिया. फिर हरियाणा के डिफेंस ने दो अंक लेकर फासला 6 का कर दिया. पटना सुपर टैकल पर थे. वे डू ओर डाई पर खेल रहे थे. मीतू की रेड पर मोनू सेल्फ आउट हुए. 7 की लीड के साथ अब हरियाणा की जीत तय थी. इसके बाद हरियाणा ने पटना को ऑल आउट कर रही-सही कसर पूरी कर खुद को प्लेआफ की दौड़ में बनाए रखा है. 

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को ललकारा, कहा-विश्व कप के लिए भारत नहीं आएंगे अगर...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़