PKL 9: सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी पलटन, 3 बार की चैम्पियन पटना को एकतरफा रौंदा

VIVO Pro Kabaddi league: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन 120वें मैच में सोमवार को पुणेरी पलटन ने तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स को 44-30 के अंतर से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2022, 07:00 AM IST
  • सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी पलटन
  • आकाश ने पलटन के लिये लगाई सुपर-10
PKL 9: सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी पलटन, 3 बार की चैम्पियन पटना को एकतरफा रौंदा

VIVO Pro Kabaddi league:  पुणेरी पलटन ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में जारी प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन 120वें मैच में सोमवार को तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स को 44-30 के अंतर से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. ऐसा करने वाली वह पहली टीम बन गई है. पलटन ने 21 मैचों में 14 जीत के साथ 79 अंक लेकर सेमीफाइनल का टिकट बुक किया जबकि पटना को 20वें मैच में 10वीं हार मिली. इस हार ने पटना के लिए आगे का सफर मुश्किल बना दिया है. अब उसे कोई चमत्कार ही आगे ले जा सकता है लेकिन इसके लिए उसे बाकी के दो मैच हर हाल में जीतने होंगे. 

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी पलटन

पलटन के लिए असलम इनामदार और मोहित गोयत की गैरमौजूदगी में आकाश शिंदे (13) ने एक बार फिर चमक बिखेरी जबकि मोहम्मद नबीबक्श ने भी 9 अंक लिए. डिफेंस में कप्तान फजल अतराचली ने 4 अंक लिए. पटना के लिए सचिन ने 10 अंक लिए जबकि मोहम्मद रेजा शादलू (5) के अलावा रेडर चल नहीं सका. चौथे मिनट में पंकज मैच की पहली डू ओर डाई रेड पर आए और सचिन का शिकार कर असलम और मोहित के बगैर खेल रही पलटन को 5-1 से आगे कर दिया. फजल बाहर थे और 3-7 के स्कोर पर सचिन दो अंक की रेड के साथ पटना को वापसी की राह पर ले आए. 

पलटन 2 अंक की लीड पर थे लेकिन उनके लिए सुपर टैकल ऑन था. इसी बीच नबी ने सुनील को आउट कर टीम को ऑल आउट से बचाकर लीड 3 का कर दिया. अगली रेड पर सचिन लाबी आउट हुए और लीड 4 की हो गई. 
सुपर सब आदित्य ने अब तक दो शिकार कर चुके शादलू का शिकार कर पलटन की लीड 5 की कर दी. फिर फजल ने पहला शिकार कर रोहित को डू ओर डाई रेड पर लपक लिया. स्कोर 12-7 हो गया था. फिर आकाश ने सजिन का शिकार कर पटना को सुपर टैकल की स्थिति में डाला. 

आकाश ने पलटन के लिये लगाई सुपर-10

आकाश ने अगली रेड पर पटना का सूपड़ा साफ कर अपनी टीम को 18-8 की लीड दिला दी, जो पहले हाफ की समाप्ति तक 9 अंक की बनी रही. ब्रेक के बाद पलटन ने आकाश के सुपर रेड के साथ 5 अंक लेकर स्कोर 24-11 कर लिया. आकाश ने अपना सुपर-10 भी पूरा कर लिया. पटना के लिए सुपर टैकल ऑन था. आकाश ने अगली रेड पर सचिन को आउट किया और फिर पलटन ने पटना को दूसरी बार ऑल आउट कर 18 अंक की लीड ले ली और फिर इसे 31-12 तक पहुंचा दिया. 

इसके बाद हालांकि पटना ने लगातार चार अंक हासिल किए. 10 मिनट बचे थे और पलटन 33-16 से आगे थे. फिर नबी ने चार अंक की रेड के साथ स्कोर 38-17 किया और साथ ही पटना को सुपर टैकल की स्थिति में ला दिया.  फिर पलटन ने पटना को ऑल आउट कर 43-20 की लीड के साथ जीत तय कर ली. इसके बाद पटना ने पलटन को आलआउट कर अंकों का फासला कम किया लेकिन वह हार नहीं बचा सकी. 

इसे भी पढ़ें- IND vs BAN: खत्म हो गया है पंत का करियर? केएल राहुल के बयान से मचा तहलका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़