Ranji Trophy 2022-23: जयदेव उनादकट ने दूसरी बार सौराष्ट्र को बनाया चैम्पियन, बंगाल को फाइनल में रौंद जीता खिताब

Ranji Trophy 2022-23: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने दूसरी पारी में 85 रन देकर छह विकेट चटकाये जिससे सौराष्ट्र ने रविवार को यहां रणजी ट्रॉफी के फाइनल कै चौथे दिन बंगाल को नौ विकेट से शिकस्त दी. सौराष्ट्र की टीम दूसरी बार रणजी ट्रॉफी चैम्पियन बनी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2023, 12:04 PM IST
  • जयदेव उनादकट के दम पर जीता सौराष्ट्र
  • दूसरी बार चैम्पियन बनी सौराष्ट्र
Ranji Trophy 2022-23: जयदेव उनादकट ने दूसरी बार सौराष्ट्र को बनाया चैम्पियन, बंगाल को फाइनल में रौंद जीता खिताब

Ranji Trophy 2022-23: लाल गेंद से भारत के घरेलू क्रिकेट में खेली जाने वाली सबसे बड़ी ट्रॉफी रणजी का फाइनल मैच रविवार को पहले सत्र में ही समाप्त हो गया और इस मैच में सौराष्ट्र की टीम ने बंगाल को 9 विकेट से रौंद कर दूसरी बार खिताब जीतने का कारनामा किया है.

उल्लेखनीय है कि सौराष्ट्र की टीम ने पहली बार यह खिताब अपने तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की कप्तानी में जीता था और जब दूसरी बार उसने यह खिताब जीता तब भी इस गेंदबाज का बड़ा योगदान रहा.

जयदेव उनादकट के दम पर जीता सौराष्ट्र

सौराष्ट्र को मिले इस दूसरे खिताब का फाइनल खेलने के लिये जयदेव उनादकट को बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच से पहले रिलीज किया गया था और उन्होंने घरेलू क्रिकेट में वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को दूसरा खिताब जिता दिया. जयदेव उनादकट ने बंगाल के खिलाफ दूसरी पारी में सिर्फ 85 रन देकर 6 विकेट हासिल किये और यही वजह है कि सौराष्ट्र की टीम को चौथी पारी में जीत के लिये सिर्फ 14 रन का लक्ष्य मिला.

बल्लेबाजी में नाकाम रहे बंगाल के बैटर्स

बंगाल की टीम ने फाइनल मैच की पहली पारी में सिर्फ 174 रन का स्कोर खड़ा किया था. सौराष्ट्र के लिये पहली पारी में चेतन साकरिया और जयदेव उनादकट ने 3-3 विकेट झटके थे तो वहीं पर चिराग जनी और धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने 2-2 विकेट झटके. जवाब में सौराष्ट्र की टीम ने अर्पित वसावडा (81), चिराग जनी (60), शेल्डन जैक्सन (59) और हार्विक देसाई (50) ने अर्धशतकीय पारी खेलकर 404 रन का स्कोर खड़ा किया और पहली पारी में 230 रन की बढ़त हासिल कर ली.

जीत के लिये मिला सिर्फ 12 रन का टारगेट

वहीं पहली पारी में 230 रन की बड़ी बढ़त लेने के बाद सौराष्ट्र की टीम ने बंगाल की दूसरी पारी को भी जयदेव उनादकट की मदद से बंगाल को 241 रन पर समेट दिया. इसके चलते सौराष्ट्र की टीम को जीत के लिये सिर्फ 12 रन का लक्ष्य मिला और सौराष्ट्र की टीम ने इसे महज 2.4 ओवर में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

दूसरी बार चैम्पियन बनी सौराष्ट्र

आपको बता दें कि सौराष्ट्र की टीम दूसरी बार रणजी ट्रॉफी चैम्पियन बनी है. मैच में नौ विकेट लेने वाले सौराष्ट्र के कप्तान उनादकट मैन ऑफ द मैच चुने गये जबकि टीम के अर्पित वसावड़ा रणजी सत्र के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये. उन्होंने इस सत्र में 907 रन बनाये.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS 2nd Test: रविंद्र जडेजा ने फेंका अपने टेस्ट करियर का बेस्ट स्पेल, अश्विन की मदद से 113 रन पर ढेर हुए कंगारू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़