रविंद्र जडेजा ने बताया इंग्लैंड को धूल चटाने का मंत्र, कहा- यहां जीतना आसान नहीं

जडेजा ने कहा कि भारत के लिए यह जरूरी है कि वे अपनी योजनाओं पर कायम रहें और इंग्लैंड की आक्रामक रणनीति के खिलाफ अलग तरह से खेलने का प्रयास नहीं करें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2024, 03:52 PM IST
  • जानें क्या बोले रविंद्र जडेजा
  • तीसरे टेस्ट में हो सकती है वापसी
रविंद्र जडेजा ने बताया इंग्लैंड को धूल चटाने का मंत्र, कहा- यहां जीतना आसान नहीं

नई दिल्लीः भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने बुधवार को कहा कि इंग्लैंड को हराना मुश्किल नहीं है और मेजबान टीम को पांच मैच की टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए बस उनकी अति आक्रामक शैली से सामंजस्य बैठाने की जरूरत है. इंग्लैंड ने हैदराबाद में श्रृंखला के शुरूआती मैच में भारत को हराया था लेकिन मेजबान टीम ने विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में मजबूत वापसी करके बराबरी हासिल कर ली. तीसरा टेस्ट गुरुवार से यहां शुरू हो रहा है. 

जानें क्या बोले जडेजा
जडेजा ने तीसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा, मैं इंग्लैंड को (सबसे कड़ी) टीमों में से एक नहीं कहूंगा. अन्य टीमों के लिए भारत आना और यहां आकर जीतना आसान नहीं है. वह आक्रामक होकर खेलते हैं. हमें बस इससे सामंजस्य बैठाना होगा और उसके अनुसार योजना बनानी होगी. पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेलने वाले जडेजा ने कहा,अगर पहले टेस्ट की दूसरी पारी में छोटी-छोटी गलतियां नहीं होती तो हम नहीं हारते.

बताई जीतने की प्लानिंग
जडेजा ने कहा कि भारत के लिए यह जरूरी है कि वे अपनी योजनाओं पर कायम रहें और इंग्लैंड की आक्रामक रणनीति के खिलाफ अलग तरह से खेलने का प्रयास नहीं करें. उन्होंने कहा, टेस्ट क्रिकेट में जितना संभव हो उतना सरल गेंदबाजी करना बेहतर है क्योंकि उनके बल्लेबाज प्रत्येक मौके पर शॉट खेलने का प्रयास करेंगे. जडेजा ने कहा, अगर हम इसके अनुसार बदलाव करेंगे तो संभव है कि हम और अधिक रन लुटा दें और विकेट भी नहीं मिले. हम इसे सरल रखेंगे और वह जो करना चाहते हैं उन्हें वह करने देंगे. हमारी अपनी रणनीति है और अगर हम इस पर कायम रहते हैं तो सफल होने की संभावना अधिक है.’ 

इंजरी के बारे में क्या बोले
हाल में चोटों से जूझने के बारे में जडेजा ने कहा, यह निराशाजनक है लेकिन इन दिनों क्रिकेट के मुकाबले काफी बढ़ गए हैं और यह हमेशा दिमाग में रहता है. मैं मैदान में कहीं छिप नहीं सकता, मैं किसी भी प्रारूप में हमेशा महत्वपूर्ण स्थानों पर रहता हूं और शायद यही कारण है (चोट लगने का) और गेंद अक्सर मेरे पास आती है.’’ जडेजा ने कहा कि चोटों से बचने के लिए उन्हें चतुराई भरे बदलाव करने होंगे. 

जडेजा ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन को राजकोट में 500वां टेस्ट विकेट हासिल करने का मौका मिलेगा. अश्विन के नाम 499 टेस्ट विकेट दर्ज हैं. उन्होंने कहा, वह निश्चित तौर पर इस मैदान पर 500 विकेट पूरे करेगा. मैं काफी रोमांचित हूं क्योंकि 12-13 साल से उसके साथ खेल रहा हूं और 500 टेस्ट विकेट की उपलब्धि हासिल करना बहुत बड़ी चीज है.’

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़