MS Dhoni को लेकर रिंकू सिंह ने किया बड़ा खुलासा, कहा- उन्होंने सिखाया...

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के गुरूवार को जीत के बाद के एक वीडियो में रिंकू ने कहा, ‘‘जहां तक सयंमित बने रहने के राज की बात है तो मैंने माही (धोनी) भाई से चर्चा की थी कि वह संयमित बने रहने के लिए क्या करते हैं, विशेषकर अंतिम ओवर में.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2023, 07:22 PM IST
  • जानिए क्या बोले रिंकू सिंह
  • इस खिलाड़ी को सराहा
MS Dhoni को लेकर रिंकू सिंह ने किया बड़ा खुलासा, कहा- उन्होंने सिखाया...

नई दिल्लीः भारतीय बल्लेबाज रिंकू सिंह ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मुश्किल परिस्थितियों में खेली गयी पारी के दौरान संयम बनाये रखने के लिए पूर्व कप्तान एमएस धोनी को श्रेय दिया. रिंकू ने गुरुवार को ‘फिनिशर’ की भूमिका बखूबी निभाते हुए अंतिम ओवर में विजयी रन लिया और भारत को दो विकेट से जीत दिलायी. 

जानिए क्या बोले रिंकू सिंह
बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के गुरूवार को जीत के बाद के एक वीडियो में रिंकू ने कहा, ‘‘जहां तक सयंमित बने रहने के राज की बात है तो मैंने माही (धोनी) भाई से चर्चा की थी कि वह संयमित बने रहने के लिए क्या करते हैं, विशेषकर अंतिम ओवर में. ’’ रिंकू ने हालांकि धोनी के साथ बातचीत के बारे में विस्तार से नहीं बताया, उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने (धोनी ने) मुझे कहा था कि जहां तक संभव हो शांत बने रहने की कोशिश करो और सीधे गेंदबाज को देखने की कोशिश करो. मैंने इसी तरह मैच में संयम बनाये रखने की कोशिश की. ’’ 

रिंकू ने ऐसे दिलाई जीत
आस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन के कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत का स्कोर 15वें ओवर में चार विकेट पर 154 रन पर था जब रिंकू क्रीज पर उतरे. कप्तान सूर्यकुमार यादव दूसरे छोर पर थे. रिंकू ने धैर्य बनाये रखा और उन्होंने स्ट्राइक रोटेट करके ‘स्मार्ट’ क्रिकेट खेला और ढीली गेंदों की धुनाई की. उत्तर प्रदेश के 26 साल के इस बल्लेबाज ने 14 गेंद में नाबाद 22 रन बनाये जिसमें चार चौके शामिल थे. 

कहा- सूर्या के साथ अच्छा लगा
उन्होंने कहा, ‘‘जीतकर अच्छा महसूस हुआ. जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो मेरा एक ही लक्ष्य था मैं अच्छा खेलूं और सूर्यकुमार के साथ खेलना अच्छा लगा. मैं मुश्किल परिस्थितियों में जो आमतौर पर करता हूं, वही करने और जहां तक संभव हो शांत रहने की कोशिश कर रहा था. ’’ भारत को जब एक रन की दरकार थी तब रिंकू ने सीन एबोट की गेंद को छक्के के लिए भेज दिया. लेकिन यह ‘नोबॉल’ रही इसलिये यह छक्का मान्य नहीं हुआ और भारत ने जीत हासिल कर ली. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे तब तक पता नहीं चला कि यह ‘नोबॉल’ थी जब तक ड्रेसिंग रूम में अक्षर भाई से इसके बारे में नहीं सुना. छक्का हालांकि मान्य नहीं रहा, लेकिन हम मैच जीत गये थे इसलिये यह मायने नहीं रखता.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़