ऋषभ पंत कब करेंगे टीम इंडिया में वापसी, दिग्गज ने बताया सही समय

पंत ने रिकवरी के लंबे सफर की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए हैं, जिसमें बैसाखी के सहारे चलने से लेकर इससे मुक्त होने और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पूरी तरह से फिट होने के लिए अपने पुनर्वास प्लस अभ्यास करने तक की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2023, 04:04 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट में हुए चोटिल
ऋषभ पंत कब करेंगे टीम इंडिया में वापसी, दिग्गज ने बताया सही समय

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को उम्मीद है कि भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत 2023 में खेल से बाहर रहने के बाद 2024 में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में सफल वापसी करेंगे. 30 दिसंबर 2022 को पंत का एक्सीडेंट हुआ था जब उनकी मर्सिडीज कार अपने गृहनगर रूड़की, उत्तराखंड जाते समय दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक डिवाइडर से टकरा गई और उसमें आग लग गई थी.

पंत तेजी से कर रहे हैं रिकवर
तब से, पंत ने रिकवरी के लंबे सफर की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए हैं, जिसमें बैसाखी के सहारे चलने से लेकर इससे मुक्त होने और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पूरी तरह से फिट होने के लिए अपने पुनर्वास प्लस अभ्यास करने तक की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए हैं.
उन्होंने 4 अप्रैल को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स मैच देखा था और बेंगलुरु में अपने अभ्यास सत्र के दौरान टीम से मुलाकात भी की.

आईपीएल नीलामी में भी हुए शामिल
आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक जेएसडब्ल्यू फाउंडेशन द्वारा इस साल के स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान एक दोस्ताना मैच में पंत ने बहुत कम समय के लिए बल्लेबाजी की. इस महीने की शुरुआत में, पंत ने दुबई में दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2024 प्लेयर नीलामी में भी भाग लिया और खिलाड़ियों की बोली के दौरान पैडल भी उठाया.

अब तक, इस बात पर कोई आधिकारिक स्पष्टता नहीं है कि पंत की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की उम्मीद कब होगी, कई रिपोर्टों में कहा गया है कि उनकी आईपीएल 2024 में भागीदारी अपेक्षित क्षमता में है. लेकिन हुसैन चाहते हैं कि पंत 2024 में बड़ा प्रभाव छोड़ने के लिए समय पर मैदान पर वापसी करें.

जानें क्या बोले नासिर हुसैन
"वह एक गंभीर दुर्घटना थी. पूरी दुनिया ने अपनी सांसें रोक ली थीं और इसमें धीमी गति से सुधार हुआ है. आप सोशल मीडिया पर, मेरे फोन पर और शुरुआती कदमों से लेकर जिम के दृश्यों और फिर उनके खेलते हुए दृश्यों को फॉलो करते हैं."
आईसीसी पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में हुसैन ने कहा, "मैंने एशेज में गर्मियों में रिकी के साथ यात्रा की थी और रिकी उसे संदेश भेज रहा था कि 'प्रगति कैसी चल रही है', और वह एक बॉक्स ऑफिस क्रिकेटर है."

पंत को दरकिनार किए जाने के बाद, केएल राहुल भारत के प्रमुख विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए हैं और पुरुष वनडे विश्व कप में उन्होंने 75.33 की औसत से 452 रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया है. राहुल ने हाल ही में सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कठिन बल्लेबाजी परिस्थितियों में शानदार 101 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में जोरदार वापसी की. हुसैन ने कहा कि राहुल ने पंत की अनुपस्थिति में अच्छा प्रदर्शन किया है.

उन्होंने कहा, "भारत ने उनके (पंत) बिना अच्छा प्रदर्शन किया है क्योंकि केएल आए हैं और सभी प्रारूपों में शानदार रहे हैं. वे शानदार बने रहेंगे. वे भाग्यशाली हैं कि उनके पास ये दोनों हैं, लेकिन ऋषभ पंत, उनकी चोट से पहले बॉक्स ऑफिस थे और उम्मीद है कि उनकी चोट के बाद, बॉक्स ऑफिस ही रहेगा.''

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़