नई दिल्लीः Ind vs Nz Test: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड से दूसरा टेस्ट 113 रन से हारने और मैच में 0-2 से पिछड़ने के बाद हताश होकर शनिवार को कहा कि टीम की बल्लेबाजी संतोषजनक नहीं रही और यह टीम की हार का सबसे बड़ा कारण रहा.


हम मौकों को भुना नहीं पाएः रोहित


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा, 'यह हार निराशाजनक है, हमें इसकी उम्मीद नहीं थी. हमें न्यूजीलैंड को श्रेय देना होगा क्योंकि उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेली. जबकि हम मौकों को भुना नहीं पाए. हमारी बल्लेबाजी संतोषजनक नहीं रही. टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट लेने जरूरी होते हैं लेकिन स्कोरबोर्ड पर रन बनाना उतना ही जरूरी होता है.'


'यह एक सामूहिक विफलता है'


कप्तान ने कहा, 'हमने न्यूजीलैंड को ठीक-ठाक स्कोर पर रोक दिया था लेकिन हम अंतिम पारी में उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए. पहली पारी में न्यूजीलैंड को 259 पर रोकना अच्छा था. हालांकि पिच उतनी भी मुश्किल नहीं थी, अगर हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की होती तो शायद हम बेहतर स्थिति में होते. यह एक सामूहिक असफलता है.'


आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित ने कहा, 'हम आगे की नहीं सोच रहे और हमारा ध्यान अगला टेस्ट मैच जीतने पर होगा.'


70 साल में पहली बार जीता न्यूजीलैंड


बता दें कि भारत को 12 साल में पहली बार घरेलू सरजमीं पर सीरीज में हार झेलनी पड़ी है. साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में भी भारत के शीर्ष स्थान से हटने का खतरा पैदा हो गया है. भारत की लगातार 18 टेस्ट सीरीज में यह पहली हार थी. वहीं न्यूजीलैंड ने करीब 70 साल में पहली बार भारत में टेस्ट सीरीज जीती है. 


न्यूजीलैंड टीम 1955 से यहां दौरा कर रही है लेकिन इतने साल में भारत के किले में सेंध नहीं लगा सकी लेकिन पहली बार टॉम लैथम की कप्तानी में कम अनुभवी टीम ने भारत को सीरीज में मात दी है.


यह भी पढ़िएः न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, भारत में जीती पहली टेस्ट सीरीज... 12 साल बाद टीम इंडिया ने मुंह की खाई


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.