वेस्टइंडीज दौरे से रोहित शर्मा की होगी छुट्टी! जानिए कौन बनेगा टीम इंडिया का कप्तान

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को करारी हार मिलने के बाद अब भारतीय टीम ब्रेक पर है. पहले आईपीएल का व्यस्त शेड्यूल और उसके बाद टेस्ट मैच खेलने के बाद भारतीय टीम को आराम की सख्त जरूरत थी. वहीं इसके बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी. इसे लेकर अब खबर आ रही है कि रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज दौरे के दौरान कुछ मैचों का आराम दिया जा सकता है. ऐसे में भारतीय टीम का कप्तान कौन हो सकता है, जानिएः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2023, 02:13 PM IST
  • रोहित शर्मा को दिया जा सकता है आराम
  • 12 जुलाई से शुरू होगा वेस्टइंडीज दौरा
वेस्टइंडीज दौरे से रोहित शर्मा की होगी छुट्टी! जानिए कौन बनेगा टीम इंडिया का कप्तान

नई दिल्लीः विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को करारी हार मिलने के बाद अब भारतीय टीम ब्रेक पर है. पहले आईपीएल का व्यस्त शेड्यूल और उसके बाद टेस्ट मैच खेलने के बाद भारतीय टीम को आराम की सख्त जरूरत थी. वहीं इसके बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी. इसे लेकर अब खबर आ रही है कि रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज दौरे के दौरान कुछ मैचों का आराम दिया जा सकता है. ऐसे में भारतीय टीम का कप्तान कौन हो सकता है, जानिएः

रोहित शर्मा को दिया जा सकता है आराम
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज या लिमिटेड ओवरों की सीरीज में से किसी एक में आराम दिया जा सकता है. कहा जा रहा है कि उन्हें टेस्ट या वनडे और टी20 में से किस सीरीज में आराम दिया जाएगा, इस बारे में रोहित शर्मा से बातचीत के बाद सेलेक्टर्स अंतिम फैसला लेंगे.

12 जुलाई से शुरू होगा वेस्टइंडीज दौरा
भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत 12 जुलाई से होगी. भारतीय टीम पहले दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके बाद 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेले जाने हैं. अगर रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज के दौरान आराम दिया जाता है तो अजिंक्य रहाणे को टेस्ट की कप्तानी सौंपी जा सकती है. वहीं अगर टी20 और वनडे के दौरान रोहित को आराम दिया जाता है तो हार्दिक पंड्या को टीम की कमान दी जा सकती है. 

एशिया कप और वर्ल्ड कप भी होना है
इस साल एशिया कप और वर्ल्ड कप भी होना है. इसे देखते हुए रोहित को टेस्ट में आराम दिए जाने के आसार ज्यादा जताए जा रहे हैं ताकि वे वनडे और टी20 में टीम की कप्तानी कर अपनी योजनाओं को अभी से लागू करने में लग जाएं. साथ ही दोनों टूर्नामेंट के मद्देनजर रोहित शर्मा समेत पूरी टीम का फिट और फ्रेश रहना भी जरूरी है क्योंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान भारतीय टीम आईपीएल की थकान से भी जूझ रही थी.

यह भी पढ़िएः Asia Cup 2023: जानें कब होगा भारत-पाकिस्तान का मैच, पूरा शेड्यूल आया सामने

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़