नई दिल्ली: भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार जोड़ी ने फ्रेंच ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट का पुरूष युगल खिताब अपनी झोली में डाला. भारतीय जोड़ी ने रविवार रात फाइनल में लु चिंग याओ और यांग पो हान की चीनी ताइपे की जोड़ी को सीधे गेम में पराजित किया. भारतीय जोड़ी 2019 चरण में उप विजेता रही थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिक्स्ड डबल्स में 8वें नंबर पर है जोड़ी


दुनिया की आठवें नंबर की इस जोड़ी ने लु और यांग की 25वीं रैंकिंग की जोड़ी को 48 मिनट में 21-13 21-19 से हराया. भारतीय जोड़ी का इस साल स्वप्निल प्रदर्शन जारी है जिसमें उन्होंने इंडियन ओपन सुपर 500 खिताब, राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण पदक, थॉमस कप खिताब और अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता. 


इस जोड़ी का यह विश्व टूर पर तीसरा खिताब है. उन्होंने 2019 थाईलैंड ओपन सुपर 500 और इस साल इंडियन ओपन सुपर 500 ट्राफी जीती है. इस तरह यह जोड़ी सुपर 750 टूर्नामेंट जीतने वाली पहली भारतीय जोड़ी भी बन गयी है. 


भारतीय जोड़ी का सामना सेमीफाइनल में चोई सोल गयू और किम वोन हो की कोरियाई जोड़ी से हुआ था. भारतीयों में टूर्नामेंट में रंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी ही बची थी. किदाम्बी श्रीकांत, एच एस प्रणय और समीर वर्मा गुरुवार को अपने पुरुष एकल प्री क्वार्टरफाइनल हारकर बाहर हो गए थे.


 


ये भी पढ़ें- भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी बजने लगा है इंडिया के इस खिलाड़ी का डंका, पाक प्लेयर्स ने तारीफ में पढ़े कसीदे



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.