नई दिल्लीः श्रेयस अय्यर पिछला आईपीएल नहीं खेल पाए थे और इससे पहले उन्हें कुछ चोटों का सामना करना पड़ा, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि सब कुछ पीछे छूट गया है क्योंकि वह शनिवार को अपने घरेलू मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ गए. केकेआर के कप्‍तान को कुछ समय से कमर की चोट ने परेशान किया था. वह सितंबर 2023 में लंबे समय बाद इस चोट से उबरे लेकिन फ़रवरी में उन्‍हें दोबारा से इंग्‍लैंड के ख़‍िलाफ़ दूसरे टेस्‍ट के बाद यह समस्‍या हो गई. उन्‍होंने भारत के मेडिकल स्‍टाफ़ को कहा था कि लंबी पारी खेलने में उन्‍हें समस्‍या आ रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रेयस अय्यर हुए फिट
श्रेयस को खेलने के लिए फ़‍ि‍ट घोष‍ित किया गया था, लेकिन उन्‍हें आख़‍िरी तीन टेस्‍ट के लिए बाहर कर दिया गया था. वह मुंबई का रणजी ट्रॉफ़ी लीग मैच नहीं खेले, इसकी जगह वह केकेआर के कैंप में गए लेकिन इसके बाद वह सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल खेले, जहां उनकी टीम ने ख़‍िताब जीता. श्रेयस विदर्भ के ख़‍िलाफ़ फ़ाइनल में आख़‍िरी दो दिन कमर में दर्द के कारण मैदान पर नहीं उतरे थे.


इतनी रकम में टीम से जुड़े
2022 में जब फ़्रैंचाइज़ी ने उन्‍हें 12.25 करोड़ में लिया था तो उन्‍होंने केकेआर के लिए 14 मैचों में 401 रन बनाए थे. वे उस सीज़न उनकी कप्‍तानी में सातवें नंबर पर रहे थे. वे इस सीज़न की शुरुआत शनिवार को सनराइज़र्स हैदराबाद के ख़‍िलाफ़ कोलकाता में करेंगे.


उधर, हार्दिक ने कहा, मैं उस तरह का क्रिकेटर हूं जो 2-3 महीने पहले शुरू नहीं करता, मैंने इस विश्व कप के लिए अपनी यात्रा 1 साल पहले शुरू की थी, मैंने डेढ़ साल पहले ही अपनी दिनचर्या की योजना बना ली थी और उसके अनुसार काम किया.'"यह एक अलग चोट थी, इसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि मेरी चोट लंबी हो गई थी और मुझे अधिक समय लेना पड़ा क्योंकि जब मैं घायल हुआ था तो यह 25 दिनों की पुनर्वास चोट थी लेकिन मैं विश्व कप मिस कर रहा था. इसलिए, मैंने बहुत कोशिश की क्योंकि वापस मैदान पर आना था. मैंने टीम से कहा कि मैं 5 दिनों में वापस आऊंगा."


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.