शुभमन गिल की बल्लेबाजी में पिता को नहीं पसंद ये चीज, कहा- देखना नहीं...

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद शुभमन पर दबाव बढ गया था क्योंकि वह 12 पारियों में अर्धशतक नहीं बना सके थे और आक्रामक खेल नहीं दिखा पा रहे थे . उन्होने विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में शतक जमाकर आलोचकों का मुंह बंद किया .   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2024, 03:54 PM IST
  • जानें क्या बोले गिल के पिता
  • गिल को लेकर किया ये दावा
शुभमन गिल की बल्लेबाजी में पिता को नहीं पसंद ये चीज, कहा- देखना नहीं...

नई दिल्लीः शुभमन गिल के पहले कोच और पिता लखविंदर ने कहा कि गेंदबाजों को फिर बाहर निकलकर खेलने से वह टेस्ट क्रिकेट में रन बना रहा है लेकिन उन्हें उसका तीसरे नंबर पर खेलने का फैसला पसंद नहीं है . इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद शुभमन पर दबाव बढ गया था क्योंकि वह 12 पारियों में अर्धशतक नहीं बना सके थे और आक्रामक खेल नहीं दिखा पा रहे थे . उन्होने विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में शतक जमाकर आलोचकों का मुंह बंद किया . 

जानिए क्या बोले शुभमन के पिता
सलामी बल्लेबाज से तीसरे नंबर पर उतरने के बाद यह उनकी पहली बड़ी पारी थी . उनके पिता ने कहा ,‘‘ बाहर निकलकर खेलने से काफी फर्क पड़ा . वह ऐसा नहीं कर रहा था जिससे दबाव बन गया था . वह अंडर 16 दिनों से स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को बाहर निकलकर खेलता आया है .

कहा- एक पारी के बाद वो...
उन्होंने कहा ,‘‘जब आप अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेलते हैं तो दिक्कत होती है . पूरा खेल आत्मविश्वास का है . एक बार अच्छी पारी खेलने के बाद आप लय में आ जाते हैं . वह अंडर 16 दिनों से काफी रन बना रहा है .’’ मोहाली में घर पर होने पर शुभमन को ट्रेनिंग देने वाले लखविंदर ने कहा कि वह तीसरे नंबर पर उतरने के उसके फैसले से सहमत नहीं हैं . 

उन्होंने कहा ,‘‘ उसे पारी का आगाज ही करना चाहिये . जब आप ड्रेसिंग रूम में लंबे समय तक बैठते हैं तो दबाव बढता है . तीसरा नंबर ना तो पारी की शुरूआत का है और ना ही मध्यक्रम का . इसके अलावा उसका खेल ऐसा नहीं है . यह क्रम चेतेश्वर पुजारा के अनुकूल है जो रक्षात्मक खेलता है . ’’ उन्होंने हालांकि कहा ,‘‘ मैं उसके फैसलों में दखल नहीं देता . वह इतना बड़ा है कि अपने फैसले ले सकता है . जब वह टीनएजर था, तब मैं उसके फैसले लेता था .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़