नई दिल्ली: INDW vs NZW T20 World Cup: भारतीय महिला टीम टी20 विश्व कप 2024 का आगाज आज न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगी. इससे पहले भारत की ओपनर शेफाली वर्मा ने अपनी साथी स्मृति मंधाना को लेकर एक बड़ी बात कही है. भारत की बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में महिला टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड का सामना करने के लिए तैयार हैं.


सबसे शानदार जोड़ी है शेफाली-स्मृति


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शेफाली और स्मृति के बीच साझेदारी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे शानदार जोड़ी बन गई है. इस जोड़ी ने 73 मैचों में 2,483 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतकीय साझेदारी और 16 अर्धशतकीय साझेदारियां शामिल हैं. टीम की सफलता में उनका तालमेल एक महत्वपूर्ण वजह रहा है. शेफाली ने खुलासा किया कि 2019 में एक साथ ओपनिंग करने के बाद से मैदान पर उनका संबंध मजबूत हुआ है.


20 वर्षीय स्टार खिलाड़ी ने कहा कि वह और मंधाना एक-दूसरे को बहुत अच्छी तरह समझते हैं, जो उनके प्रदर्शन के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, खासकर महत्वपूर्ण पावरप्ले ओवरों में वो एक दूसरे की काबिलियत पर भरोसा करती हैं.


एक-दूसरे को समझते हैं हम: शेफाली


शेफाली ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'मैं पिछले 2-3 वर्षों से स्मृति के साथ ओपनिंग कर रही हूं और अब हम बल्लेबाजी करते समय अपने चेहरे के भावों से ही एक-दूसरे की भावनाओं को समझ सकते हैं. हम एक-दूसरे की ताकत और कमजोरियों को जानते हैं और एक-दूसरे की हौसलाअफजाई करते हैं. हम समझते हैं कि हम दोनों टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं, खासकर पावरप्ले के दौरान, इसलिए हम अपने लिए, अपने साथियों और देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करते हैं.'


मंधाना और शेफाली की साझेदारी ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली और बेथ मूनी के बाद दूसरे स्थान पर है, जिन्होंने 2016 से 81 मैचों में 2,635 रन जुटाए हैं. सबसे सफल महिला क्रिकेट जोड़ियों में से एक, शेफाली और स्मृति विश्व कप के पहले मैच में भारत की जीत के लिए महत्वपूर्ण होंगी.


यह भी पढ़िएः Ind vs Ban: टी20 में भारत ने बांग्लादेश को कितने बार दी है पटखनी, जानें पहले मैच में कब और कहां देख सकेंगे सूर्या के छक्के LIVE


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.