SRH vs RR, IPL 2023: कौन बनेगा हैदराबाद टीम के लिये इम्पैक्ट प्लेयर, भुवनेश्वकर कुमार ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

SRH vs RR, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का चौथा मैच रविवार दोपहर को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दो पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के साथ होगा जहां पर दोनों टीमें जीत के साथ कैंपेन का आगाज करने की ओर देखेंगी. दोनों टीमों में खतरनाक बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ टक्कर वाले मैच के लिए मंच तैयार है जिसमें इम्पैक्ट प्लेयर के तड़के ने मैच के रोमांच को 4 गुना कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 2, 2023, 01:55 PM IST
  • मार्करम की गैरमौजूदगी में भुवी करेंगे कप्तानी
  • ऑलराउंडर्स में भी शानदार अनुभव मौजूद
SRH vs RR, IPL 2023: कौन बनेगा हैदराबाद टीम के लिये इम्पैक्ट प्लेयर, भुवनेश्वकर कुमार ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

SRH vs RR, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का चौथा मैच रविवार दोपहर को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दो पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के साथ होगा जहां पर दोनों टीमें जीत के साथ कैंपेन का आगाज करने की ओर देखेंगी. दोनों टीमों में खतरनाक बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ टक्कर वाले मैच के लिए मंच तैयार है जिसमें इम्पैक्ट प्लेयर के तड़के ने मैच के रोमांच को 4 गुना कर दिया है.

मार्करम की गैरमौजूदगी में भुवी करेंगे कप्तानी

भुवनेश्वर कुमार आईपीएल 2023 में अपनी टीम के शुरूआती मैचों में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, क्योंकि एडन मार्करम अभी टीम के साथ नहीं जुड़े हैं. उन्होंने महसूस किया कि गेंदबाजी आक्रमण में उनमें बहुत अनुभव है, जिसमें टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी शामिल हैं.

उमरान बनेगा टीम का इम्पैक्ट प्लेयर

उन्होंने 14 मैचों में 20.18 के औसत और 9.03 की इकॉनमी रेट से 22 विकेट लिए, जिसमें आईपीएल 2022 में क्रमश: एक बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट लिए, जबकि बीच के ओवरों में उन्होंने विकेट लेने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. प्रतियोगिता के अंत में उन्हें सीजन के उभरते हुए खिलाड़ी के रूप में भी नामित किया गया था.

उन्होंने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- गेंदबाजी इकाई अब बहुत अनुभवी है. टीम में उमरान सबसे युवा गेंदबाज है, लेकिन वह भी अनुभवी है और देश के लिए खेल चुके हैं. उसने पिछले सीजन में भी अच्छा प्रदर्शन किया था.

ऑलराउंडर्स में भी शानदार अनुभव मौजूद

भुवनेश्वर और मलिक के अलावा हैदराबाद में लेग स्पिनर आदिल राशिद, तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी और टी. नटराजन के अलावा हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर, अब्दुल समद और अभिषेक शर्मा भी हैं.

लंबे समय बाद घर पर खेलना रोमांचक

भुवनेश्वर को भी लगता है कि मार्करम और हेनरिक क्लासेन की गैरमौजूदगी के बावजूद मध्य क्रम स्थिर नजर आ रहा है. इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक और न्यूजीलैंड के तेजतर्रार बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने हैदराबाद को बल्लेबाजी के लिए जरूरी ताकत दी है.

उन्होंने कहा, यह एक नया सत्र है और एक अलग चुनौती है क्योंकि हमें नए घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मिले हैं और घरेलू मैदान पर लंबे अंतराल के बाद खेलना रोमांचक है.

दूसरी ओर, सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल के साथ राजस्थान की बल्लेबाजी में जबरदस्त क्षमता है, इसके बाद देवदत्त पाडिक्कल, कप्तान संजू सैमसन और शिमरोन हेटमेयर हैं. गेंद के साथ, युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, नवदीप सैनी, ओबेड मैकॉय और संदीप शर्मा हैं.

इम्पैक्ट प्लेयर के नियम से बढ़ा रोमांच

आईपीएल 2023 में अब तक के मैचों में इम्पैक्ट खिलाड़ी के उपयोग के साथ, राजस्थान के मुख्य कोच कुमार संगकारा को लगता है कि नए नियम अभी भी उनके लिए प्रतीक्षा और निगरानी के दायरे में हैं. यह वास्तव में अच्छा होने वाला है. देखते हैं कि यह कैसे आगे बढ़ता है. हमने नियम पर चर्चा की और हमें उम्मीद है कि यह सही होगा. लेकिन, जैसे-जैसे लीग आगे बढ़ेगी, टीमों को इसका अधिक से अधिक उपयोग करने की आदत हो जाएगी.

इसे भी पढ़ें- LSG vs DC, IPL 2023: लखनऊ के सामने दिल्ली ने कहां टेके घुटने, हार के बाद वॉर्नर ने तोड़ी चुप्पी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़