नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने डेविड वार्नर के टीम का नेतृत्व करने पर लगे आजीवन प्रतिबंध को ‘मौलिक रूप से गलत’ करार देते हुए उम्मीद जताई कि यह आक्रामक सलामी बल्लेबाज कप्तानी को लेकर एक सप्ताह तक ‘ध्यान भटकाने’ वाली चीजों से उबर कर लय हासिल करने में सफल रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वार्नर ने उठाए थे कई सवाल
वार्नर ने बुधवार को टीम की कप्तानी करने पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटाने को लेकर अपनी याचिका को वापस लेते हुए कहा कि वह क्रिकेट की गंदगी को साफ करने के लिए अपने परिवार को ‘वाशिंग मशीन’ बनाने के लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने साथ ही स्वतंत्र समीक्षा पैनल पर भी सवाल उठाए. 


जानिए क्या था मामला


दरअसल, साल 2018 में केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में उनकी भूमिका के लिए टीम की कप्तानी करने से आजीवन प्रतिबंधित किया गया था. मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट को गेंद पर रेगमाल (सैंडपेपर) रगड़ते हुए देखे जाने के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ पर दो साल और बैनक्रॉफ्ट पर एक साल के लिए कप्तानी नहीं करने का प्रतिबंध लगा था. 


'वार्नर ने मेरे जैसे ही काटी सजा'
ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट शृंखला में टीम का नेतृत्व करने वाले स्मिथ ने कहा, ‘मेरे विचार से कप्तानी को लेकर आजीवन प्रतिबंध लगाना मौलिक रूप से गलत है.’ उन्होंने कहा, ‘डेविड (वार्नर) ने मेरे जैसी ही सजा काटी. हमारे लिए वह नेतृत्व समूह का हिस्सा है और वह मैदान के अंदर और बाहर हमारे लिए शानदार काम कर रहा है.’   


'वार्नर को हमारा पूरा समर्थन'
स्मिथ ने कहा, ‘यह उसके लिए मुश्किल समय रहा है, यह एक कठिन सप्ताह रहा है. यह उसके लिए ध्यान भटकाने वाला मामला है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह खुद ही इसका सामना कर रहा है.’ उन्होंने कहा, ‘वह निराश है. हमारा पूरा समर्थन उसके साथ है. उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्ले से उसका प्रदर्शन शानदार रहेगा.’ वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की शृंखला में वार्नर ने क्रमश: पांच, 48, 21 और 28 रन बनाए थे.


यह भी पढ़िएः AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 419 रन से रौंदा, किया सूपड़ा साफ


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.