CWG 2022: बजरंग और दीपक के आगे विरोधी पहलवान पस्त, कुश्ती में भारत का दमदार आगाज

गत चैम्पियन बजरंग ने एक मिनट अपने प्रतिद्वंद्वी को समझने में लिया और फिर ‘जकड़ने’ की स्थिति से अचानक बिघंम को पटक कर मुकाबला खत्म कर दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 5, 2022, 04:20 PM IST
  • मॉरिशस के जीन गायलियाने से होगा बजरंग का सामना
  • इस बार 2018 से भी ज्यादा मेडल जीतने की उम्मीद
CWG 2022: बजरंग और दीपक के आगे विरोधी पहलवान पस्त, कुश्ती में भारत का दमदार आगाज

नई दिल्ली: CWG 2022 Wrestling: भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया को शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों के 65 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में दो मिनट से भी कम समय लगा. उन्होंने शुरूआती दौर में नौराऊ के लोवे बिंघम को गिराकर आसान जीत दर्ज की. 

मॉरिशस के जीन गायलियाने से होगा बजरंग का सामना

गत चैम्पियन बजरंग ने एक मिनट अपने प्रतिद्वंद्वी को समझने में लिया और फिर ‘जकड़ने’ की स्थिति से अचानक बिघंम को पटक कर मुकाबला खत्म कर दिया. बिंघम को इस अचानक से हुए दांव का पता नहीं चला और भारतीय पहलवान आसानी से जीत गया. 

बजरंग अब ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मॉरिशस के जीन गायलियाने जोरिस बांडोऊ के सामने होंगे. शुक्रवार को पुरूष फ्रीस्टाइल स्पर्धा में भाग लेने वाले अन्य भारतीय दीपक पूनिया (86 किग्रा) और मोहित ग्रेवाल (125 किग्रा) हैं. महिलाओं की स्पर्धा में अंशु मलिक (57 किग्रा), साक्षी मलिक (62 किग्रा) और दिव्या काकरान (68 किग्रा) भारतीय चुनौती पेश करेंगी.

2018 से भी ज्यादा मेडल जीतने की उम्मीद

2018 में हुए गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पहलवानों का प्रदर्शन शानदार रहा था. तब भारत ने कुल 12 मेडल जीते थे, जिसमें 5 गोल्ड, 3 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल शामिल रहे. ऐसे में अबकी बार भी भारतीय दल से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. सबसे ज्यादा उम्मीदें बजरंग, दीपक पूनिया जैसे दिग्गजों से हैं जो गोल्ड के प्रबल दावेदार हैं. बजरंग के अलावा दीपक भी अपना पहला मुकाबला जीत गए हैं. दीपक पूनिया ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. 86 किलो भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में दीपक पूनिया ने न्यूजीलैंड के मैथ्यू ऑक्सेनहम को मात दी. 

शुक्रवार को ये रेसलर पेश करेंगे चुनौती

दीपक पूनिया 86 किग्रा
बजरंग पुनिया 65 किग्रा
साक्षी मलिक 62 किग्रा 
दिव्या काकरान 68 किग्रा
मोहित 125 किग्रा 
अंशु मलिक 57 किग्रा

ये भी पढ़ें- CWG 2022: नीरज चोपड़ा के बाहर होने से पाकिस्तानी को मिलेगा मेडल! एथलीट बोला- वो मेरे भाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़