नई दिल्ली: पूर्व कोच मदनलाल ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे श्रृंखला में मिली हार के लिये गुरुवार को भारत की आलोचना करते हुए कहा कि टीम में जज्बे और जुनून की कमी थी. भारत बुधवार को दूसरे वनडे में पांच रन से हारकर तीन मैचों की वनडे श्रृंखला गंवा बैठा. पहले वनडे में बांग्लादेश ने एक विकेट से जीत दर्ज की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस भारतीय टीम में कोई जोश और जुनून नहीं- मदनलाल 


मदनलाल ने एक साक्षात्कार में कहा कि निश्चित रूप से यह भारतीय टीम सही दिशा में आगे नहीं बढ़ रही. मैंने पिछले कुछ समय में टीम में वो जज्बा नहीं देखा. मैंने पिछले दो वर्षों में उनमें ‘जोश’ नहीं देखा. 


उन्होंने कहा कि वे भारतीय टीम की तरह बिलकुल भी नहीं लग रहे थे. देश के लिये खेलने के जुनून की कमी थी या तो वे बहुत थके हुए थे या फिर वे बस लय में बह रहे थे. यह गंभीर चिंता का विषय है. 


अनफिट खिलाड़ियों को मौका देना टीम हित में नहीं


इस साल चोटों से जूझने वाले दीपक चाहर दूसरे वनडे में अपने कोटे के ओवर भी नहीं डाल सके. भारतीय टीम फिटनेस संबंधित मुद्दों से जूझ रही है जिसमें स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और आल राउंडर रविंद्र जडेजा भी चोट के कारण टीम से बाहर हैं. खिलाड़ियों के फिटनेस मुद्दों की ओर इशारा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा था कि भारत देश के लिये आधे फिट खिलाड़ियों को नहीं खिला सकता. 


मदनलाल ने कहा कि अगर कप्तान यह कह रहा है तो कहीं न कहीं कुछ गलत है. उन्होंने कहा, ‘‘इसके लिये कौन जिम्मेदार है? क्या इसके लिये ट्रेनर जिम्मेदार हैं? अनफिट खिलाड़ी क्यों जा रहे हैं? आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हो और नतीजा आपके सामने है. ’’ 


ये भी पढ़ें- हिमाचल से बाहर इस शहर में होगी कांग्रेस विधायकों की बैठक, भूपेश बघेल बोले- 'BJP कुछ भी कर सकती है'



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.