Himachal Election Results: हिमाचल से बाहर इस शहर में होगी कांग्रेस विधायकों की बैठक, भूपेश बघेल बोले- 'BJP कुछ भी कर सकती है'

Himachal Pradesh Election Results 2022: हिमाचल प्रदेश की जीत पर कांग्रेस के प्रवक्ता और नेताओं ने अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दी. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि बीजेपी दिल्ली नगर निगम में भी हारी है. बीजेपी हिमाचल में भी हारी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2022, 10:35 PM IST
  • चंडीगढ़ में होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक
  • विधायक दल की बैठक में होगा सीएम का ऐलान
Himachal Election Results: हिमाचल से बाहर इस शहर में होगी कांग्रेस विधायकों की बैठक, भूपेश बघेल बोले- 'BJP कुछ भी कर सकती है'

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत मिली है. कांग्रेस को 68 सदस्यों वाली विधानसभा में 40 सीटें मिली हैं. हालांकि यह फाइनल आंकड़े नहीं है. कुछ सीटों पर पुनर्मतगणना जारी है. 

चंडीगढ़ में होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की और इस मुलाकात में निर्णय लिया गया कि कल चंडीगढ़ में राजीव शुक्ला और भूपेश बघेल की अध्यक्षता में विधायक दल की एक बैठक होगी. इस बैठक में बहुत सारी बातों पर चर्चा होगी और संभावना है कि विधायक दल की बैठक के बाद, कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व की मुहर लगने के बाद निर्णय हो जाएगा कि हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री कौन होगा.

विधायक दल की बैठक में होगा सीएम का ऐलान

हिमाचल प्रदेश की जीत पर कांग्रेस के प्रवक्ता और नेताओं ने अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दी. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि बीजेपी दिल्ली नगर निगम में भी हारी है. बीजेपी हिमाचल में भी हारी है.  बस उसने गुजरात जीता है. कांग्रेस की गुजरात, दिल्ली एमसीडी और हिमाचल तीनों जगह में से कहीं पर भी सरकार नहीं थी तो बीजेपी तीन में से माइनस दो हुई है. कांग्रेस तीनों जगहों पर नहीं थी लेकिन एक जगह आई है, हिमाचल प्रदेश में.

गुजरात के अलावा भाजपा हर जगह हारी

आगे अलका लांबा ने कहा यह जीत हिमाचल के लोगों की ज्यादा है. कांग्रेस की नहीं. हमने ये चुनाव बेरोजगारी, मंहगाई, पुरानी पेंशन योजना पर लड़ा. खड़गे साहब ने हिमाचल जाकर सभाएं कीं और पार्टी कार्यकतार्ओं से मिले. राजीव शुक्ला और भूपेश बघेल ने पहले इन चुनावों के लिए केवल मुख्य बिंदु तय किए. प्रियंका गांधी ने एक के बाद एक रैलियां कीं जिन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया और उनका विश्वास जीता. उसका परिणाम हमारे सामने है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हिमाचल प्रदेश की जनता को बधाई दी. साथ ही हॉर्स ट्रेडिंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी विधायकों को किसी अन्य राज्य में लेकर जाने की तैयारी नहीं है. लेकिन उन्हें संभाल कर रखना होगा क्योंकि बीजेपी किसी भी स्तर पर जा सकती है.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में इन 2 चुनावी वादों ने बदल दी कांग्रेस की किस्मत, यहां चूक कर गई BJP

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़