VIVO PKL 9: बंगाल ने शानदार वापसी करते हुए थलाइवाज को टाई पर रोका

VIVO PKL 9: बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बुधवार को अंतिम रेड तक चला वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन का 55वां मैच 41-41 से बराबरी पर समाप्त हुआ. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 3, 2022, 11:13 AM IST
  • बंगाल वॉरियर्स की बड़ी कामयाबी
  • दोनों टीमों का था यह नौवां मैच
VIVO PKL 9: बंगाल ने शानदार वापसी करते हुए थलाइवाज को टाई पर रोका

नई दिल्ली: बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बुधवार को अंतिम रेड तक चला वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन का 55वां मैच 41-41 से बराबरी पर समाप्त हुआ. तमिल थलाइवाज के खिलाफ बंगाल वारियर्स हाफ टाइम तक 12 अंक से पीछे थे लेकिन दूसरे हाफ के अंतिम पलों में वे मैच जीतने की कगार पर थे लेकिन शायद किस्मत को यह मंजूर नहीं था.  

दोनों टीमों का था यह नौवां मैच

दोनों टीमों का यह नौवां मैच था. बंगाल को इससे पहले चार में जीत और चार में हार मिली थी जबकि थलाइवाज को तीन में जीत और चार में हार मिली थी. इससे पहले भी उसका एक मैच टाई रहा था. मनिंदर सिंह (19) ने बंगाल को मुश्किल से निकालकर जीत की स्थिति में पहुंचाया. दीपक हुड्डा (11) ने उनका बेहतरीन साथ दिया. 

थलाइवाज के लिए नरेंदर (15) ने एक और सुपर-10 पूरा किया जबकि अजिंक्य पवार ने 9 अंक जुटाए. साथ ही डिफेंस में मोहित ने शानदार हाई-5 लगाया.  

मनिंदर ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ शुरुआत की लेकिन अगली रेड पर डैश कर दिए गए. चार मिनट बाद स्कोर 4-4 था. हालांकि अजिंक्य ने डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर थलाइवाज को 6-4 से आगे कर दिया. इसके बाद थलाइवाज ने लगातार दो अंक ले 3 अंक की लीड ले ली. फिर थलाइवाज ने बंगाल को ऑल आउट की ओर धकेला लेकिन मनिंदर ने इसे टाल दिया लेकिन नरेंदर ने गिरीश का शिकार कर फिर वही स्थिति ला दी. जाधव ने हालांकि मल्टी प्वाइंट रेड के साथ फिर ऑलआउट टाल दिया लेकिन नरेंदर ने सुपर रेड के साथ बंगाल को आलआउट कर दिया. अब थलाइवाज 15-9 से आगे थे. 

आलइन के बाद भी थलाइवाज ने लगातार दो अंक लिए. बंगाल का डिफेंस अब तक खाता नहीं खोल सका था. अजिंक्य ने डू ओर डाई रेड पर मनिंदर को रिवाइव कराया और मनिंदर ने आते ही अंक लिया. अगली रेड पर हालांकि वह लपक लिए गए. थलाइवाज 10 अंक से आगे थे. 

बंगाल के लिए सुपर टैकल ऑन था. इसी बीच नरेंदर ने सुपर-10 पूरा किया. फिर बंगाल को दूसरी बार ऑल आउट कर थलाइवाज ने 25-10 की लीड ले ली. मनिंदर ने हालांकि मल्टी प्वाइंट रेड के साथ पहला हाफ समाप्त किया लेकिन थलाइवाज के पास 12 अंकों की लीड थी.  

ब्रेक के बाद थलाइवाज के लिए सुपर टैकल ऑन था. अजिंक्य ने मनिंदर को सुपर टैकल कर स्कोर 29-15 कर दिया. मनिंदर ने हालांकि सुपर रेड के साथ अपना सुपर-10 पूरा किया और थलाइवाज को ऑल आउट कर स्कोर 30-21 कर दिया. फिर दीपक ने नरेंदर को लपक बंगाल को डिफेंस में पहला अंक दिलाया. मनिंद ने एक और सुपर रेड के साथ स्कोर 27-32 कर दिया. थलाइवाज के लिए सुपर टैकल आन था. वे इसका फायदा नहीं उठा सके और दूसरी बार ऑल आउट हुए. स्कोर अब 32-33 था. बीते 10 मिनट में बंगाल ने 16 जबकि थलाइवाज ने 4 अंक लिए थे. दो मिनट बाकी थे और बंगाल को एक अंक की लीड मिली हुई थी. अजिंक्य ने दो अंक की रेड के साथ थलाइवाज को एक अंक की लीड दिला दी. नरेंदर रिवाइव हो चुके थे. हालांकि मनिंदर ने दो अंकों के साथ बंगाल को फिर 38-37 से आगे कर दिया. हालांकि नरेंदर ने स्कोर फिर बराबर कर दिया. 

मनिंदर ने बोनस लेकर स्कोर 39-38 किया. फिर बंगाल के डिफेंस ने नरेंदर को डैश कर लीड 2 की कर दी. बंगाल को एक अंक मिले लेकिन चूंकी दो डिफेंडर आउट ऑफ बाउंड थे, लिहाजा थलाइवाज को दो अंक मिले. स्कोर 40-40 था. फिर मनिंदर ने एक टच प्वाइंट ले लिया. अजिंक्य ने अंतिम रेड पर एक अंक लेकर स्कोर बराबर कर दिया और इस तरह इस सीजन का पांचवां टाई सामने आया. 

ये भी पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया में खूब चल रहा विराट का बल्ला, खुद बताए अच्छे प्रदर्शन के कुछ कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़