vivo Pro Kabaddi League, 2022: गुमान सिंह (12) और हैदर अली इकरामी (10) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत यू मुंबा ने कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में बुधवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 40वें मुकाबले में गुजरात जाएंट्स को 37-29 से हरा दिया. दोनों टीमों का यह सातवां मैच था. गुजरात को इससे पहले तीन में जीत, दो में हार मिली थी जबकि उसका एक मैच टाई भी रहा था. दूसरी ओर, मुंबा को तीन मैचों में जीत और तीन में हार मिली है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पांचवे पायदान पर पहुंची यू मुंबा


चौथी जीत के साथ मुंबा पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. गुजरात के लिए एचएस राकेश ने हमेशा की तरह अच्छा प्रदर्शन करते हुए 12 अंक जुटाए. प्रतीक दहिया ने भी पांच अंकों के साथ प्रभावित किया. चौथे मिनट में स्कोर 4-3 से गुजरात के पक्ष में था लेकिन अफसोस की बात यह थी कि उसके कप्तान चंद्रन रंजीत को पिछली रेड के दौरान चोट लगी और उन्हें स्ट्रेचर पर मैट से बाहर ले जाया गया. 


मुंबा ने जल्द ही 7-6 की लीड ले ली. अपनी अगली रेड पर राकेश ने न सिर्फ स्कोर बराबर किया बल्कि मुंबा को सुपर टैकल की स्थिति में भी धकेल दिया. राकेश पहली रेड पर तो एक अंक लेकर लौटे लेकिन दूसरी रेड पर हैदर अली और मोहित ने सुपर टैकल को अंजाम दे अपनी टीम को 10-8 से आगे कर दिया. हैदर अली को डू ओर डाई रेड पर टैकल कर गुजरात के डिफेंस ने राकेश को रिवाइव कराया लेकिन अपनी डू ओर डाई रेड पर राकेश ने मुंबा के डिफेंस को दो अंक दे दिए. 


बराबरी पर समाप्त हुआ पहला हाफ


फिर गुजरात ने मुंबा को ऑल आउट कर स्कोर 14-14 कर दिया. ऑल आउट के बाद दोनों टीमों को दो-दो अंक मिले. पहला हाफ 16-16 की बराबरी पर समाप्त हुआ. ब्रेक के बाद गुमान ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ मुंबा को 18-16 से आगे कर दिया. इकरामी ने इस्केप पर अंक लेकर आए और गुजरात को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला. प्रतीक ने हालांकि मोहित को टो टच पर बाहर कर इस स्थिति को टाल दिया. प्रतीक ने फिर अगली रेड पर गुमान का शिकार किया. इकरानी हालांकि अगली रेड पर लपक लिए गए. 


सुरेंदर ने फिर अगली रेड पर प्रतीक को लपक स्कोर 21-21 कर दिया. फिर सुरेंदर ने जय भगवान के साथ राकेश को लपक सुपर टैकल के 2 अंक लिए. मुंबा को 25-24 की लीड मिल चुकी थी. इस बीच, राकेश ने इस सीजन का अपना छठा सुपर-10 पूरा किया. अंतिम 10 मिनट बचे थे और मुंबा को 27-25 की लीड मिली हुई थी. फिर इकरामी ने लीड तीन की कर दी.


गुमान ने मुंबा को दिलाई जीत


गुमान ने मनुज को आउट कर सुपर-10 पूरा किया और फिर मुंबा ने गुजरात को ऑल आउट कर 33-26 की लीड ले ली. तीन मिनट बचे थे और स्कोर 35-28 से मुंबा के हक में था. गुजरात को डू ओर डाई रेड का इंतजार था. पांच के डिफेंस में अरकम ने इकरामी को तोहफा दे दिया. डोंग जोंग ली पहली रेड पर बोनस लेकर लौटे थे लेकिन दूसरी पर वह लपक लिए गए. एक मिनट बचा था. गुजरात के लिए सुपर टैकल ऑन था लेकिन मुंबा के रेडरो ने कोई मौका नहीं दिया और इस तरह मुंबा ने 8 अंक के अंतर से यह मैच जीत लिया.


इसे भी पढ़ें: Pro Kabaddi League 2022: जानें क्या हुआ अंकतालिका में उलटफेर, देखें प्वाइंट्स टेबल 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.