Pro Kabaddi League 2022: टॉप पर पहुंची पुणेरी पलटन, प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर

PKL 2022 Points Table and Standings: वीवो प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन 65 मैचों के बाद पीकेएल की अंकतालिका की बात करें तो पुणेरी पलटन की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए पहले पायदान पर कब्जा जमा रखा है तो वहीं पर दबंग दिल्ली की टीम टॉप-4 से बाहर हो गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2022, 08:56 AM IST
  • जानें क्या है पीकेएल का प्वाइंट सिस्टम
  • टॉप-4 से बाहर हुई डिफेंडिंग चैम्पियन दबंग दिल्ली
Pro Kabaddi League 2022: टॉप पर पहुंची पुणेरी पलटन, प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर

PKL 2022 Points Table and Standings: वीवो प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन का आगाज हो चुका है और बेंगलुरु में खेली जा रही इस लीग में अब तक 65 मैच खेले जा चुके हैं. 65 मैचों के बाद पीकेएल की अंकतालिका की बात करें तो पुणेरी पलटन की टीम ने 38 अंक बटोरकर पहले स्थान पर कब्जा जमा रखा है, तो वहीं पर पिछले सीजन की विजेता दबंग दिल्ली केसी की टीम के लगातार मैचों में हार का सिलसिला थम नहीं रहा है, जिसके चलते कभी टॉप पर काबिज यह टीम 30 एंक के साथ 8वें पायदान पर खिसक गई है.

वहीं जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम 11 मैचों में 37 अंक के साथ दूसरे पायदान पर खिसक गई है तो 36 अंकों के साथ बेंगलुरु बुल्स की टीम ने तीसरे पायदान पर कब्जा जमा रखा है. यू मुंबा की टीम 33 अंकों के साथ चौथे पायदान पर काबिज है.

जानें क्या है पीकेएल का प्वाइंट सिस्टम

प्रो कबड्डी लीग के प्वाइंट सिस्टम की बात करें तो इसमें जीत हासिल करने वाली टीम को 5 अंक तो वहीं पर बराबर रहने पर 3 अंक दिये जाते हैं. इतना ही नहीं अगर टीम को 7 से कम अंक के अंतर की हार मिलती है तो एक बोनस प्वाइंट भी मिलता है. उल्लेखनीय है कि प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिसमें से सिर्फ 6 टीमें ही प्लेऑफ के लिये क्वालिफाई करेंगी.

फाइनल में जगह बनाने वाली दो टीमों का पता लगाने के लिये इन 6 टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच खेले जाते हैं और 2-2 मैच के बाद जो दो टीमें टॉप पर होती हैं वो फाइनल में पहुंच जाती हैं. 65 मैचों के बाद आइये एक नजर प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन की अंकतालिका पर डालते हैं.

यह अंकतालिका हर मैच के बाद अपडेट की जाती है.

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK: इन 4 आसान तरीकों से फ्री में उठाए भारत-पाक मैच का मजा, नहीं खर्च करने पड़ेंगे रुपए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़