West Indies squad for India ODIs: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर्स की सीरीज खेलने के लिये जाना है. भारतीय टीम को 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है तो वहीं पर 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 29 जुलाई से होगा. इस दौरे के लिये भारतीय टीम ने वनडे सीरीज की कमान शिखर धवन को सौंपी है तो वहीं पर जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों को आराम दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांग्लादेश से क्लीन स्वीप होकर आ रही है वेस्टइंडीज


इस बीच वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिये 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. बांग्लादेश के हाथों 3-0 से सीरीज गंवाने के बाद कैरिबियाई टीम ने भारत के खिलाफ अपने हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर की टीम में वापसी कराई है, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ आराम दिया गया था.


अपने घर पर वनडे सीरीज गंवाने के बाद निकोलस पूरन की कप्तानी वाली टीम को भारत के खिलाफ खुद को साबित करने के लिये उतरना है. वेस्टइंडीज की टीम की बात करें तो बल्लेबाजी का जिम्मा निकोलस पूरन, शाई होप , रॉवमैन पॉवेल और जेसन होल्डर पर ही ज्यादा देखने को मिलेगा.


शेफर्ड-फिलिप को टीम से किया गया बाहर


वहीं पर कैरिबियाई टीम ने अपने स्क्वॉड में बदलाव करते हुए एंडरसन फिलिप और रोमारियो शेफर्ड को टीम से बाहर किया है. शेफर्ड को हेडन वॉल्श जूनियर के साथ रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है.


भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उप कप्तान), शमर ब्रूक्स, कीसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, जायडेन सील्स.


इसे भी पढ़ें- ENG vs IND: धोनी के कारनामे को अब रोहित ने दोहराया, नाम किया कप्तानी का महारिकॉर्ड



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.