KKR vs SRH: IPL का 19वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम पर खेला जाएगा. कोलकाता का यह होम ग्राउंड भी है. दोनो ही टिमों ने अपना पिछला मुकाबला जीत कर यहां आई हैं. दोनों ही टीम अपने जीत के लय को बनाए रखना चाहेंगी. आज शाम में नितीश राणा के अगुवाई में केकेआर एडेन मार्कराम की अगुवाई वाले हैदराबाद से भिड़ेगी. इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. मैच भारतीय समयानुसार आज शाम 7:30 बजे शुरू होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोनों टीमें जीतकर आ रही अपना पिछला मुकाबला


दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीतकर यहां आई है. कोलकाता ने पिछले मैच में रिंकू सिंह की आतिशी बल्लेबाजी की मदद से गुजरात को 3 विकेट से हराया था. वहीं हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को रोमांचक मैच में 8 विकेट से हरा चुका है. ऐसे में दोनों ही टीम अपने इस मुकाबले को जीत कर अपने जीत के लय को बरकरार रखना चाहेंगी. कोलकाता आईपीएल में अब तक खेले गए 3 मैचों में 2 में जीत के साथ पाइंट टेबल में चौथे स्थान पर है और वहीं हैदराबाद 3 मैचों में 1 में जीत के साथ 9वें स्थान पर है. आइए जानते हैं दोनों के हेड टु हेड रिकॉर्ड के बारे में.


क्या कहते है आंकड़े


आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों के कुल 23 बार आमने-सामने आ चुकी है. जिसमें 15 मैचों में केकेआर और 8 में सनराइजर्स हैदराबाद विजयी रहा है. इर्डन गार्डन में कोलकाता का पड़ला ज्यादा भारी है. केकेआर का यह होम ग्राउंड है. इर्डन गार्डन में केकेआर और हैदराबाद के बीच कुल 8 मैच हुए हैं जिसमें 6 मैचों में केकेआर और केवल 2 मैच हैदराबाद जीता है. इस बार यह मुकाबला कौन जीतता है यह देखना दिलचस्प होगा.


कैसी है ईडन गार्डन की पिच


आकडों के मुताबिक टांस जीतकर कप्तान को पहले गेंदबाजी करना चाहिए. यहां पर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम सबसे ज्यादा बार मैच जीत चुकी है. इस पिच पर सबसे ज्यादा स्कोर 204 रन का रहा है. कोलकाता के ईडन गार्डन की पिच में ज्यादा उछाल होने के कारण इसको बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त पिच मानी जाती है. यहां की बाउंड्री छोटी होने के कारण बल्लेबाज आसानी से गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेज सकते हैं. स्पिन गेंदबाजों को इस पिच पर मदद मिल सकती है. 


यह भी पढ़िएःIPL 2023 में हार का सिलसिला तोड़ने उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी की टीम


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.