India vs Hongkong, Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर खेले जा रहे एसिया कप 2022 में भारतीय टीम ने जबरदस्त तरीके से आगाज किया है और ग्रुप स्टेज के अपने दोनों मैचों में जीत हासिल कर सुपर-4 के लिये क्वालिफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई है. भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान की टीम को 5 विकेट से मात दी थी तो वहीं पर बुधवार को खेले गये दूसरे मैच में उसने 40 रन से जीत हासिल की है. हांगकांग के खिलाफ खेले गये दूसरे मैच में भारतीय टीम को उसके सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के रनों से बरसात देखने को मिली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसे भी पढ़ें- पीएसएल का जूनियर वर्जन कराना चाह रही पीसीबी को लगा बड़ा झटका, नहीं मिला एक भी खरीदार


फॉर्म में लौटे विराट कोहली


पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के शुरूआती मैच में 35 रन बनाने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ने बुधवार को 44 गेंद में नाबाद 59 रन की पारी खेली जो इस साल 18 फरवरी को कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 52 रन के बाद उनका पहला अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक है. 


उनके मैच जिताउ प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान भारत के शानदार बल्लेबाज विराट कोहली बेहतर प्रदर्शन करेंगे. पोटिंग ने बुधवार को कहा कि विराट कोहली ने क्रिकेट से एक महीने का ब्रेक लेकर सही किया. 


इसे भी पढ़ें- रोहित शर्मा की कप्तानी में क्यों भारत को लगातार मिल रही है जीत, जानें टीम में ऐसा क्या बदला


कोहली ने एक महीने का ब्रेक लेकर सही किया


पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू शो में कहा, "विराट को रन बनाते देखकर अच्छा लगा. इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं कि उन्होंने ज्यादातर रन चेज करते हुए बनाए हैं. उनका रिकॉर्ड बताता है कि जब उनकी टीम रनों का पीछा कर रही होती है तो वह बेहतर खेल दिखाते हैं."


उन्होंने कहा, 'ऐसा लगता है कि फॉर्म में आने के लिए कई सारी चीजों के बारे में सोचना शुरू किया होगा, वह फिर से बेहतर महसूस करने लगे हैं. मुझे उम्मीद है कि हम उन्हें विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ करते हुए देखेंगे. मैं विराट को यहां ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ियों में से एक के रूप में देखना चाहूंगा लेकिन सुनिश्चित हो कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ज्यादा रन नहीं बनाये.'


इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप से पहले कीवी टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज ऑलराउंडर ने किया संन्यास का ऐलान


हर खिलाड़ी के जीवन में आता है संघर्ष का दौर


पाकिस्तान के खिलाफ भारत के मैच की पूर्व संध्या पर कोहली ने ब्रॉडकास्टर्स स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि खराब फॉर्म से बाहर आने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, जिसके लिए वह मैदान में जाने जाते हैं. कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है. पोंटिंग ने याद किया कि उनके करियर के बाद के वर्षो के दौरान फॉर्म के लिए उनके अपने संघर्षो के साथ समानताएं थीं, एक ऐसा चरण जहां कोहली इस समय हैं.


उन्होंने कहा, 'हर खिलाड़ी इस दौर से गुजरता है. जब चीजें ठीक नहीं होती हैं और आप रन नहीं बना रहे होते हैं, तो खेल अचानक बहुत कठिन लगता है. मैंने अपने करियर के आखिरी कुछ वर्षो में इसका सामना किया, जहां मेरा करियर काफी तेजी से नीचे गिर रहा था. मैं जितनी मेहनत करता था, उसका फल मुझे नहीं मिल पाता था.'


इसे भी पढ़ें- 'मुझे मरा हुआ बता दिया था', हांगकांग के मैच से पहले भारतीय ऑलराउंडर ने किया बड़ा खुलासा



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.