'मुझे मरा हुआ बता दिया था', हांगकांग के मैच से पहले भारतीय ऑलराउंडर ने किया बड़ा खुलासा

Asia Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप 2022 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की और अब बुधवार को हांगकांग के खिलाफ जीत हासिल कर सुपर-4 में पहुंचने की ओर निगाहें हैं. पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मिली धमाकेदार जीत में टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का बड़ा हाथ था जिन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया और 35 रनों की अहम पारी भी खेली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2022, 02:41 PM IST
  • आलोचकों पर जमकर बरसे जडेजा
  • कुछ दिन पहले मरने की आई थी खबर
'मुझे मरा हुआ बता दिया था', हांगकांग के मैच से पहले भारतीय ऑलराउंडर ने किया बड़ा खुलासा

Asia Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप 2022 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की और अब बुधवार को हांगकांग के खिलाफ जीत हासिल कर सुपर-4 में पहुंचने की ओर निगाहें हैं. पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मिली धमाकेदार जीत में टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का बड़ा हाथ था जिन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया और 35 रनों की अहम पारी भी खेली.

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: आसान नहीं होगी हांगकांग की चुनौती, जानें क्यों भारत को रहना होगा सावधान

आलोचकों पर जमकर बरसे जडेजा

रवींद्र जडेजा को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में प्रमोशन देकर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजा था जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया. अब हांगकांग के खिलाफ मैच से पहले जडेजा ने मीडिया से बात की और खुद को लेकर आने वाली अफवाहों पर बड़ा बयान दिया.

रवींद्र जडेजा ने बताया कि वो मीडिया में उनको लेकर आने वाली अफवाहों की चुनौती से कैसे निपटते हैं. दरअसल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने सवाल किया कि आईपीएल के बाद अफवाह उड़ी थी कि जडेजा साल भर के लिये चोटिल हो गये हैं और अब टी20 विश्वकप नहीं खेलेंगे. लेकिन आपने न सिर्फ वापसी की बल्कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने वाली वापसी की. ऐसे में आप खुद को इन अफवाहों से निपटने के लिये कैसे तैयार करते हैं.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप से पहले कीवी टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज ऑलराउंडर ने किया संन्यास का ऐलान

कुछ दिन पहले मरने की आई थी खबर

इस सवाल के जवाब में जडेजा ने कहा,'आपने तो बहुत छोटी बात कही है, बीच में तो खबर आई थी कि मैं मर गया हूं, इससे बड़ी खबर तो हो ही नहीं सकती. तो हां मैं इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देता. मुझे बस मैदान पर उतरकर प्रदर्शन करना है. मैं कड़ी मेहनत करता हूं और अपनी कमजोरियों में सुधार करता हूं, जो वास्तविक मैच स्थितियों में मदद करता है. मैं बस इतना ही करता हूं, प्रतिदिन गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग. मैं जब भी क्रीज पर उतरता हूं तो बस स्थिति के अनुसार खेलता हूं. टी20 में आपके पास सोचने के लिए ज्यादा समय नहीं होता है. आपको बस मैदान पर उतरकर खुद को जाहिर करना होता है. मुझे बस बल्लेबाजी करते हुए रन बनाने होते हैं और जरूरत पड़ने पर विकेट दिलाने होते हैं.’

इसे भी पढ़ें- रोहित शर्मा की कप्तानी में क्यों भारत को लगातार मिल रही है जीत, जानें टीम में ऐसा क्या बदला

पाकिस्तान के खिलाफ क्यों मिला था प्रमोशन

गौरतलब है कि भारतीय टीम को अपना दूसरा मैच क्वॉलिफयार से एशिया कप में शामिल हुई हांगकांग की टीम के खिलाफ खेलना है. जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी में अपने प्रमोशन और इस मैच को लेकर भी बात की.

उन्होंने कहा, ‘मैं टॉप सात खिलाड़ियों में इकलौता लेफ्ट हैंड बल्लेबाज था. कभी-कभी जब बाएं हाथ के स्पिनर और लेग स्पिनर गेंदबाजी कर रहे होते हैं तो बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए जोखिम लेना आसान होता है. हम सकारात्मक सोच के साथ हांगकांग के खिलाफ खेलने जा रहे हैं और हम उन्हें हल्के में नहीं लेंगे. मैच के दिन टी20 में कुछ भी हो सकता है. हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और सकारात्मक होकर खेलेंगे.’

इसे भी पढ़ें- पीएसएल का जूनियर वर्जन कराना चाह रही पीसीबी को लगा बड़ा झटका, नहीं मिला एक भी खरीदार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़