IND vs AFG: क्या टीम में 'कलह' की वजह से बाहर हैं ईशान किशन, कोच द्रविड़ ने किया खुलासा

राहुल द्रविड़ ने कहा, “नहीं, बिल्कुल नहीं (अनुशासनात्मक मुद्दा). ईशान किशन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. इशान ने ब्रेक के लिए अनुरोध किया, जिस पर हम दक्षिण अफ्रीका में सहमत हुए. हमने इसका समर्थन किया, उन्होंने अभी तक खुद को उपलब्ध नहीं कराया है, मुझे नहीं लगता कि उन्होंने अभी तक खुद को उपलब्ध कराया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 10, 2024, 07:57 PM IST
  • जानिए क्या बोले राहुल द्रविड़
  • अफगानिस्तान से होनी है सीरीज
IND vs AFG: क्या टीम में 'कलह' की वजह से बाहर हैं ईशान किशन, कोच द्रविड़ ने किया खुलासा

नई दिल्लीः टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति की अटकलों को खारिज कर दिया. अनुशासनात्मक मुद्दों की उड़ती अफवाहों के विपरीत, द्रविड़ ने जोर देकर कहा कि चूक पूरी तरह से रणनीतिक थी और किसी भी व्यवहार संबंधी चिंताओं से रहित थी.

ईशान ने ब्रेक को बोला था
यह रहस्योद्घाटन तब हुआ जब इशान किशन और श्रेयस अय्यर दोनों ने 11 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में अफगानिस्तान का सामना करने के लिए निर्धारित भारत की 16 सदस्यीय टीम से खुद को गायब पाया. द्रविड़ ने प्री-सीरीज़ प्रेस कॉन्फ्रेंस में ईशान किशन के साथ स्थिति को स्पष्ट किया. राहुल द्रविड़ ने कहा, “नहीं, बिल्कुल नहीं (अनुशासनात्मक मुद्दा). ईशान किशन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. इशान ने ब्रेक के लिए अनुरोध किया, जिस पर हम दक्षिण अफ्रीका में सहमत हुए. हमने इसका समर्थन किया, उन्होंने अभी तक खुद को उपलब्ध नहीं कराया है, मुझे नहीं लगता कि उन्होंने अभी तक खुद को उपलब्ध कराया है. जब वह उपलब्ध होंगे, तो वह घरेलू क्रिकेट खेलेंगे और खुद को चयन के लिए उपलब्ध रखेंगे. "

श्रेयस अय्यर इसलिए हुए बाहर
द्रविड़ ने खुलासा किया कि किशन ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान मानसिक थकान के कारण ब्रेक का अनुरोध किया था, टीम प्रबंधन ने इस दलील का सम्मान किया और समर्थन किया. श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति को संबोधित करते हुए, द्रविड़ ने अनुशासनात्मक चिंताओं की किसी भी धारणा को खारिज कर दिया और इसके बजाय टीम के भीतर भयंकर प्रतिस्पर्धा को जिम्मेदार ठहराया. अनुभवी बल्लेबाज, जो दक्षिण अफ्रीका में टी20 से भी बाहर रहे, को सीमित स्थानों के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें बाहर कर दिया गया. द्रविड़ ने मीडिया को आश्वासन दिया कि किसी भी खिलाड़ी से संबंधित अनुशासनात्मक मामलों के संबंध में चयनकर्ताओं के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है.

राहुल द्रविड़ ने कहा, "निश्चित रूप से, श्रेयस अय्यर के मामले में, उन्हें शामिल न करने का कोई अनुशासनात्मक कारण नहीं है. यह सिर्फ इतना है कि वह चूक गए. टीम में बहुत सारे बल्लेबाज थे. श्रेयस चूक गए, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में टी20 नहीं खेला , अगर आपने ध्यान दिया हो. वे बहुत सारे बल्लेबाज हैं और हर किसी को फिट करना आसान नहीं है. इसलिए, निश्चित रूप से, कोई अनुशासनात्मक कारण नहीं है. कम से कम मैंने चयनकर्ताओं के साथ ऐसी चीजों पर चर्चा नहीं की. "

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़