Asia Cup का 8वां खिताब जीतने उतरेगा भारत, जानें श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग-11 में क्या होंगे बदलाव

Women's Asia Cup 2024 Final Match: महिला एशिया 2024 का सफर फाइनल मुकाबले तक पहुंच चुका है. आज रविवार 28 जुलाई को टूर्नामेंट का फाइनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. टीम इंडिया नौवीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2024, 12:03 PM IST
  • दोनों टीमों का सफर रहा है शानदार
  • सेमीफाइनल में नेपाल से हुआ था सामना
Asia Cup का 8वां खिताब जीतने उतरेगा भारत, जानें श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग-11 में क्या होंगे बदलाव

नई दिल्लीः Women's Asia Cup 2024 Final Match: महिला एशिया 2024 का सफर फाइनल मुकाबले तक पहुंच चुका है. आज रविवार 28 जुलाई को टूर्नामेंट का फाइनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. टीम इंडिया नौवीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची है. भारत अभी तक 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर चुका है. वहीं, अब टीम की नजरें आठवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम करने पर होगा. 

दोनों टीमों का सफर रहा है शानदार 
दूसरी ओर श्रीलंका की टीम पहली बार एशिया कप का खिताब अपने नाम करने के मकसद से उतरेगी. टूर्नामेंट में दोनों टीमों का अभी तक का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. दोनों टीमें अभी तक टूर्नामेंट में अपना एक भी मैच नहीं हार पाई है. भारत ने लीग मुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से, संयुक्त अरब अमीरात को 78 रनों से और नेपाल को 82 रनों से हराया था. 

सेमीफाइनल में नेपाल से हुआ था सामना 
वहीं, सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना नेपाल से हुआ, जिसमें भारत ने 10 विकेट से जीत हासिल की. बहरहाल, इस वक्त सभी की नजरें इस बात पर टिकी हुई हैं कि फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया किन बदलावों के साथ उतर सकती है. रिपोर्ट्स की मानें, तो इस बात की संभावना बहुत कम है कि टीम इंडिया के प्लेइंग में हमें कोई बदलाव देखने को मिले. 

शानदार रहा है टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन 
इसके पीछे की वजह है अभी तक टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. लगभग सभी मुकाबलों में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. टीम के खिलाड़ियों ने विपक्षी टीम को अपने ऊपर हावी होने का अभी तक मौका नहीं दिया है. टीम की सलामी जोड़ी स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने अभी तक टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है. गेंदबाजी आक्रमण भी शानदार रहा है. ऐसे में प्लेइंग 11 में बदलाव की संभावना बहुत कम है. 

भारत और श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन
श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का संभावित प्लेइंग इलेवनः
शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, उमा छेत्री, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, तनुजा कंवर, रेणुका ठाकुर सिंह. 

श्रीलंका संभावित प्लेइंग इलेवनः विशमी गुनारत्ने, चामरी अट्टापट्टू (कप्तान), हर्षिता समरविक्रमा, हसिनी परेरा, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), कविशा दिलहारी, निलाक्षी डि सिल्वा, इनोशी प्रियदर्शनी, उदेशिका प्रबोधानी, सुगंदिका कुमारी, अचिनी कुलासूर्या. 

ये भी पढ़ेंः IND vs SL: दूसरे टी20 में टीम इंडिया से किसका कटेगा पत्ता, देखें संभावित प्लेइंग-11

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़