नई दिल्लीः  महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) का पहला मैच 4 मार्च को मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच खेला जाएगा जबकि फाइनल 26 मार्च को होगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को यह घोषणा की. पहली बार आयोजित किए जा रहे इस टूर्नामेंट में कुल 22 मैच खेले जाएंगे जिनमें लीग चरण के 20 तथा एलिमिनेटर और फाइनल शामिल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दिन खेला जाएगा फाइनल
ब्रेबोर्न स्टेडियम और नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में समान 11-11 मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का पहला मैच और 24 मार्च को होने वाला एलिमिनेटर नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे जबकि फाइनल 26 मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा, रविवार पांच मार्च को डब्ल्यूपीएल में पहली बार एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे. 


जानिए क्या है पूरा शेड्यूल
पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. इसमें कहा गया है, यूपी वारियर्स लीग का अपना पहला मैच शाम को गुजरात जायंट्स के खिलाफ डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेलेगी. लीग का आखिरी मैच 21 मार्च को यूपी वारियर्स वारियर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 21 मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. 


ये भी पढ़ेंः Gameover: खुफिया कैमरे पर खुले BCCI के ये राज, Zee Media का सबसे बड़ा खुलासा


विज्ञप्ति के अनुसार,चार डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) होंगे. इनमें पहला मैच दोपहर साढ़े तीन बजे से शुरू होगा. शाम के सभी मैच भारतीय समयानुसार साढ़े सात बजे शुरू होंगे.’’ पांच टीमों - दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात जायंट्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और यूपी वारियर्स ने सोमवार को हुई नीलामी में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को अपनी टीम से जोड़ा. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.