नई दिल्लीः आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन (एबीडीएम) के तहत 10 करोड़ से अधिक लोगों का स्वास्थ्य रिकॉर्ड आयुष्मान भारत स्वास्थ्य खाते से डिजिटल रूप से जोड़ा गया है. यह कदम विभिन्न स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए एक व्यापक चिकित्सा रिकॉर्ड बनाने में लोगों की मदद करता है. अब तक 30 करोड़ से अधिक नागरिकों ने अपने विशिष्ट आयुष्मान भारत स्वास्थ्य खाते (एबीएचए) बनाए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयुष्मान कार्ड से ये फायद होता है
अपने स्वास्थ्य रिकॉर्ड को अपने एबीएचए खातों से डिजिटल रूप से जोड़ने के साथ नागरिक अपनी सुविधा के अनुसार इन रिकॉर्ड तक पहुंच सुनिश्चित कर सकेंगे और इसका प्रबंधन कर सकेंगे. यह नागरिकों को विभिन्न स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए एक व्यापक चिकित्सा रिकॉर्ड बनाने में सक्षम करेगा जिससे नैदानिक निर्णय लेने में सुधार होगा. 


नागरिक डिजिटल रूप से एबीडीएम पंजीकृत स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के साथ प्रासंगिक स्वास्थ्य रिकॉर्ड भी साझा कर सकते हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. आर एस शर्मा ने एक ट्वीट में कहा, “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि एबीडीएम ने एक और अहम पड़ाव छू लिया है. 


ये भी पढ़ेंः Noida: ट्यूशन टीचर पर नाबालिग लड़के को प्रेमजाल में फंसाकर भागने का आरोप, पिता ने चौंकाने वाला राज बताया


आयुष्मान भारत स्वास्थ्य खाते से जुड़े 10 करोड़ स्वास्थ्य रिकॉर्ड के साथ, हम भारत में स्वास्थ्य सेवा को डिजिटल बनाने में हमारे प्रयासों का समर्थन करने के लिए सभी नागरिकों की सराहना करते हैं.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.