नई दिल्लीः पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शुक्रवार को किसानों की मांग को मानते हुए गन्ने की कीमत में 11 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है. इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री मान ने खुद ट्वीट कर दी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि 391 रुपये प्रति क्विंटल की नई दर देश में सबसे अधिक है. मुख्यमंत्री ने कुछ दिन पहले ही किसानों को आश्वासन दिया था कि उनके लिए अच्छी खबर आने वाली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CM मान ने ट्वीट कर दी जानकारी
मान ने सोशल मीडिया मंच एक्स (पहले के ट्विटर) पर लिखा, ‘गन्ने की कीमत में 11 रुपये की बढ़ोतरी के साथ अब इसकी नई दर 391 रुपये प्रति क्विंटल होगी, जो देश में सबसे अधिक होगी.’ 


हाल ही में किसानों ने किया था प्रदर्शन
बता दें कि हाल ही में किसानों ने गन्ने का दाम 380 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 450 रुपये प्रति क्विंटल करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था. इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले प्रदर्शनकारियों ने धानोवाली गांव के पास जालंधर-नई दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग के जालंधर-फगवाड़ा हिस्से को अवरुद्ध कर दिया था. 


चौथे दिन बाद खत्म हुआ था धरना
इसके बाद प्रदर्शन के चौथे दिन किसान नेताओं और मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के बीच हुई बैठक के बाद धरना खत्म किया गया था. भगवंत सिंह मान ने पिछले सप्ताह कहा था, ‘जहां तक गन्ने की दर बढ़ाने का सवाल है, पंजाब हमेशा आगे रहा है.’ पंजाब के पड़ोसी राज्य हरियाणा ने पिछले महीने गन्ने की कीमत 14 रुपये बढ़ाकर 386 रुपये प्रति क्विंटल करने की घोषणा की थी.


ये भी पढ़ेंः LPG Price: मतदान खत्म होते ही बढ़े सिलेंडर के दाम, जानें अपने शहर की ताजा कीमतें


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.