LPG Price: मतदान खत्म होते ही बढ़े सिलेंडर के दाम, जानें अपने शहर की ताजा कीमतें

LPG Price: पांच राज्यों में चुनाव खत्म होते ही एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं. 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 21 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. हालांकि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. आपके शहर में कमर्शियल सिलेंडर कितने का बिक रहा है, जानिए यहांः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2023, 09:23 AM IST
  • जानिए मुंबई, कोलकाता और दिल्ली की ताजा कीमतें
  • पिछले महीने भी महंगा हुआ था कमर्शियल गैस सिलेंडर
LPG Price: मतदान खत्म होते ही बढ़े सिलेंडर के दाम, जानें अपने शहर की ताजा कीमतें

नई दिल्लीः LPG Price: पांच राज्यों में चुनाव खत्म होते ही एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं. 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 21 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. हालांकि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. आपके शहर में कमर्शियल सिलेंडर कितने का बिक रहा है, जानिए यहांः

हर महीने गैस की कीमतों की समीक्षा करती हैं कंपनियां
दरअसल हर महीने की 1 तारीख को तेल कंपनियां गैस की कीमतों की समीक्षा करती हैं. 1 दिसंबर 2023 को तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ाईं. राजधानी दिल्ली में अब 19 किलो वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम बढ़कर 1796.50 रुपये हो गया है. पहले इसकी कीमतें 1775.50 रुपये थी.

जानें मुंबई, कोलकाता और दिल्ली की ताजा कीमतें
वहीं मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की नई कीमत 1749 रुपये है. इसी तरह कोलकाता में यह 1908 रुपये का बिक रहा है जबकि चेन्नई में 19 किलो वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर 1968.50 रुपये का बिक रहा है.

वहीं घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों की बात की जाए तो इसमें कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो वाला घरेलू गैस सिलेंडर 903 रुपये का बिक रहा है.

पिछले महीने भी महंगा हुआ था कमर्शियल गैस सिलेंडर
इससे पहले पिछले महीने भी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 103 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. हालांकि 16 नवंबर को छठ के मौके पर कीमतों में कमी की गई थी. तब कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये कम किए गए थे.

कमर्शियल गैस सिलेंडर महंगा होने का असर
कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ने से होटलों-रेस्टोरेंट समेत खाने-पीने का काम करने वाले कारोबार पर असर पड़ेगा. इससे बाहर खाना-पीना महंगा हो सकता है. 

यह भी पढ़िएः UPI New Update: ऐसा नहीं करने पर दिसंबर से बंद हो जाएंगे Google Pay, Paytm, Phone Pay, नहीं हो पाएगी पेमेंट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़