नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) के 'हिट मैन' कहे जाने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बैटिंग का जलवा पूरी दुनिया में मशहूर है. मैदान पर जब-जब रोहित का बल्ला चलता है, सामने वाली टीम की शामत आनी मानिए तय है. रोहित शर्मा के चयन को लेकर इन दिनों जबरदस्त कॉन्ट्रोवर्सी चल रही थी. इस बीच रोहित शर्मा को चाहने वालों के लिए अच्छी खबर सामने आई है.


फिट हो गए, 'हिट मैन'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सिमित ओवर क्रिकेट (Cricket) के बाद अब बारी टेस्ट सीरीज की है और दोनों ही टीमें जोर शोर से तैयारियों में लगी हुई हैं और ऐसे में भारत (India) के लिए एक अच्छी खबर बैंग्लोर से निकल कर आई जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को NCA के द्वारा तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए फिट घोषित कर दिया गया है.



ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने जहां वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की वही भारतीय टीम (Indian Team) ने भी 2-1 से ही टी-20 सीरीज को अपने नाम कर लिया लेकिन अब चुनौती बहुत बड़ी है, क्योंकि भारत (India) को अब ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सफेद जर्सी में परफॉर्म कर के दिखाना है. जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए दिख सकते हैं और वो 14 तारीख को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे.


इसे भी पढ़ें: मशहूर लोक गायिका मैथिली ठाकुर ने Bollywood के लिए गाने से इनकार किया


विवाद पर लग रहा है विराम!


ऐसे में जब भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पिंक बॉल टेस्ट के बाद भारत वापस लौट आएंगे तो फिर रोहित (Rohit Sharma) का टीम के साथ आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए जुड़ना इंडियन क्रिकेट (Indian Cricket) फैंस को राहत देने वाली खबर है. इसके साथ ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की फिटनेस और उससे जुड़े विवादों पर भी विराम लगता नजर आ रहा है.



आईपीएल (IPL) के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से रोहित को ऑस्ट्रेलिया दोरे के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट से दूर रखते हुए केएल राहुल को उनकी जगह उप-कप्तान नियुक्त कर दिया गया था. वहीं रोहित शर्मा आईपीएल फाईनल मे खेलते हुए ना सिर्फ नजर आए बल्कि उन्होंने 68 रनों की पारी खेलकर मुंबई को पांचवीं बार खिताब दिलवा दिया. उसके बाद विराट और रोहित के बीच मनमुटाव की खबरे भी सुर्खियां बनने लगीं और इन चर्चाओं ने तब और जोर पकड़ा जब भारत को वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-1 से सीरीज हार का सामना करना पड़ा.


इसे भी पढ़ें: डांस कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा को आया हार्ट अटैक


हालांकि, अब सबकी निगाहें 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज पर है. और अब ये देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम विराट कोहली की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया के अपने पिछले दौरे के प्रदर्शन को दोहरा पाती है या नहीं?


इसे भी पढ़ें: Farmer Protest: अन्नदाताओं के आंदोलन का 17वां दिन, देखिए पल-पल का अपडेट LIVE


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234