30 अगस्त तक टली सीयूईटी-यूजी चौथे चरण की परीक्षा, 11 हजार छात्र होंगे प्रभावित

केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा-स्नातक (सीयूईटी-यूजी) के चौथे चरण में शामिल होने वाले 11 हजार उम्मीदवारों की परीक्षा, परीक्षा केन्द्र के उनके पसंद के शहर समायोजित करने को लेकर 30 अगस्त के लिए स्थगित कर दी गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2022, 01:51 PM IST
  • 30 अगस्त तक टली सीयूईटी-यूजी की परीक्षा
  • 11 हजार छात्रों पर पड़ेगा इसका सीधा असर
30 अगस्त तक टली सीयूईटी-यूजी चौथे चरण की परीक्षा, 11 हजार छात्र होंगे प्रभावित

नई दिल्ली. भारत के समस्त केंद्रीय विश्वविद्यालयों में एडमीशन लेने के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा सीयूईटी-यूजी के चौथे चरण की परीक्षा के लिए एक काफी अहम अपडेट सामने आई है. केंद्रीय विश्वविद्दालयों में एडमीशन लेने के इक्षुक सभी उम्मीदवारों के लिए इस बड़ी अपडेट से वाकिफ होना जरूरी है. दरअसल सीयूईटी के चौथे चरण की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. 

इस तारीख तक टली परीक्षा

केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा-स्नातक (सीयूईटी-यूजी) के चौथे चरण में शामिल होने वाले 11 हजार उम्मीदवारों की परीक्षा, परीक्षा केन्द्र के उनके पसंद के शहर समायोजित करने को लेकर 30 अगस्त के लिए स्थगित कर दी गई है. बता दें कि, सीयूईटी-यूजी के चौथे चरण की परीक्षा 17 से 20 अगस्त के बीच होनी थी और इसमें 3.72 लाख उम्मीदवार हिस्सा लेने वाले थे. 

28 अगस्त तक संपन्न होनी थी परीक्षा

केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा-स्नातक (सीयूईटी-यूजी) की परीक्षा कराने की जिम्मेदारी संभाल रही राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने पहले घोषणा की थी कि सभी चरणों की परीक्षा 28 अगस्त को संपन्न हो जाएगी. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने कहा, ‘‘चौथे चरण में हिस्सा लेने वाले 3.72 लाख उम्मीदवारों में से 11 हजार उम्मीदवारों की परीक्षा, परीक्षा केन्द्र के लिए उनके पसंद के शहर को समायोजित करने के वास्ते 30 अगस्त के लिए स्थगित कर दी गई है. 

इस वजह से कैंसल हुई परीक्षाएं

जगदीश कुमार ने कहा कि,  एनटीए ने परीक्षा केंद्रों की क्षमता बढ़ाई है और परीक्षा केंद्रों की गुणवत्ता बढ़ाने के साथ-साथ और परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.’’ गौरतलब है कि सीयूईटी परीक्षा के दूसरे चरण में खामियों के चलते विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी. 

यह भी पढ़ें: UP: 66 लाख महिलाओं को सीधे रोजगार से जोड़ेगी सरकार, इन क्षेत्रों में मिलेगा काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़