नई दिल्ली: मौजूदा समय में गोल्ड के रेट में काफी अच्छी गिरावट देखने को मिल रही है. भारतीय सर्राफा बाजार में त्योहारों से पहले गोल्ड के रेट में काफी अच्छी गिरावट देखने को मिल रही है. हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को भी सर्राफा बाजार में गोल्ड के दाम गिरे हुए हैं. ऐसे में त्योहारों के शुरू होने से पहले गोल्ड की खरीददारी करने का सुनहरा मौका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज कितना है सोने का भाव


हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को 22 कैरेट गोल्ड के भाव में गिरावट आई है. गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार आज 22 कैरेट गोल्ड की कीमत 100 रुपये की गिरावट के साथ 45,850 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गई है. इससे पिछले कारोबार में सोना 45,950 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. 


24 कैरेट सोने का भाव


सोमवार को 22 कैरेट गोल्ड के साथ साथ 24 कैरेट गोल्ड के भाव में भी गिरावट देखने को मिली है. गुडरिटर्न वेबसाईट से मिले आंकड़ों के अनुसार हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को 24 कैरेट गोल्ड के भाव में 110 रुपये की गिरावट आई है, इसके साथ ही आज सोने का भाव 50,020 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबार में 24 कैरेट गोल्ड 50,130 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. 


रिकॉर्ड हाई प्राइस से कितना सस्ता हुआ सोना


साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 45,850 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 9,550 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.



यह भी पढ़ें: ऑनलाइन तरीके से ऐसे चेक होगा ITR रिफंड स्टेटस, बस इन तीन स्टेप को करना होगा फॉलो


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.