नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में आई हल्की गिरावट के बाद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. बीते कई दिनों से लगातार सोने के भाव में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. शादियों के सीजन से पहले आपके पास बेहद सस्ते दाम में सोना खरीदने दाम शानदार मौका है. आइए जानते हैं आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव: 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव


सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आई हल्की गिरावट के बाद बुधवार को 22 कैरट सोने का भाव 49,790 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, इससे पहले बाजार खुलते ही सोने के भाव में 90 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखी गई. इससे पहले मंगलवार को बाजार में सोना 49,800 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. मंगलवार को सोने के भाव में कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला था. 


इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी बुधवार को गिरावट देखी गई. बुधवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 54,330 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में आई 10 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट के बाद यह 54,320 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 


रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना


साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 49,790 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 5,610 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.


यह भी पढ़िए: Delhi Weather: दिल्ली की हवा हुई साफ, गंभीर प्रदूषण से मिली राहत 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.