Delhi Weather: दिल्ली की हवा हुई साफ, गंभीर प्रदूषण से मिली राहत 

दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि हवा की गुणवत्ता 'मध्यम' श्रेणी में दर्ज की गई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को सुबह धुंध होने और दिन के समय आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2022, 10:32 AM IST
  • Delhi: दिल्ली में घटा वायु प्रदूषण
  • इन इलाकों में शीतलहर का अलर्ट जारी
Delhi Weather: दिल्ली की हवा हुई साफ, गंभीर प्रदूषण से मिली राहत 

नई दिल्ली: दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि हवा की गुणवत्ता 'मध्यम' श्रेणी में दर्ज की गई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को सुबह धुंध होने और दिन के समय आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है. दिल्ली में मंगलवार की सुबह सर्द रही और न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

दिल्ली में घटा वायु प्रदूषण

इस दौरान वायु गुणवत्ता सूचकांक 'मध्यम' श्रेणी में दर्ज किया गया. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों से पता चलता है कि रात साढ़े नौ बजे एक्यूआई 133 था. गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच एक्यूआई ‘गंभीर’ माना जाता है. 

इन इलाकों में शीतलहर का अलर्ट जारी

देहरादून-उत्तराखंड में मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के पूवार्नुमान के मुताबिक उधम सिंह नगर समेत अन्य मैदानी इलाकों में अगले 4 दिनों तक शीतलहर चलेगी.इसके अलावा मैदानी इलाकों में घना कोहरा रहेगा, पहाड़ों में भी पाला पड़ने का अंदेशा है. जिससे कड़कड़ाती ठंड में इजाफा होगा. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक, उधम सिंह नगर समेत अन्य मैदानी क्षेत्रों में मंगलवार से लेकर 4 दिन तक शीतलहर चलेगी.

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़िए: सर्दियों के मौसम में पीरियड्स के दौरान क्यों बढ़ जाता है दर्द? जानें कारण और इलाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़