नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा मार्केट में गोल्ड की कीमतों में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. हालांकि, मौजूदा वक्त में अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच तो बता दें कि, सोना अभी भी अपने ऑल टाइम हाई रेट से काफी सस्ता मिल रहा है. अगर आप मौजूदा वक्त में सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो अभी आपके पास काफी बढ़िया मौका है. आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. अगर हम सोने के आज के भाव की इसके ऑल टाइम हाई कीमत से तुलना करें, तो 24 कैरेट शुद्धता वाला सोना अभी भी लगभग 4 हजार रुपये से ज्यादा प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है एमसीएक्स पर सोने की कीमत


एमसीएक्स वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक आज सोने के भाव में हल्की तेजी देखने को मिली है. एमसीएक्स पर आज सुबह के कारोबार में सोना तेजी के साथ कारोबार करता हुआ देखा गया. आज सुहब साढ़े 8 बजे तक एमसीक्स पर अगस्त डिलिवरी का सोना 234 रुपये यानी लगभग 0.47 फीसदी की तेजी के साथ 50341 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कारोबार करता देखा गया.


आज सुबह साढ़े 8 बजे तक एमसीएक्स पर अगस्त डिलिवरी वाले सोने के लिए 6168 लॉट में कारोबार हुआ. बता दें कि, इससे पिछले कारोबार में एमसीएक्स पर सोना 50107 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. 


रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता मिल रहा है सोना


बता दें कि, अगर सोने के रिकॉर्ड हाई लेवल से आज के रेट की तुलना करें तो आज सोना खरीदने का बेहद शानदार मौका है. हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी कि, मंगलवार को सोने की कीमत में अच्छी गिरावट देखने को मिल रही है. 24 कैरेट शुद्धता वाला गोल्ड आज रिकॉर्ड हाई रेट से काफी कम कीमत पर मिल रहा है. 


साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना आज यानी मंगलवार को 5,059 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.



यह भी पढ़ें: पीएम किसान लाभार्थियों के पास हैं 10 दिन, करा लें ये काम वरना नहीं आएंगे 2 हजार


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.