Lakhisarai News: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी ग्रामीण सड़क, 6 करोड़ की लागत से बनी छह माह भी नहीं टिकी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2454173

Lakhisarai News: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी ग्रामीण सड़क, 6 करोड़ की लागत से बनी छह माह भी नहीं टिकी

Lakhisarai News: बिहार के लखीसराय में डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा के विधानसभा क्षेत्र की सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है. ये सड़क तकरीबन छह करोड़ की लागत से बनी थी और छह महीने भी नहीं टिक पाई है. अब सड़क की स्थिति जर्जर हो चुकी है.

Lakhisarai News: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी ग्रामीण सड़क, 6 करोड़ की लागत से बनी सड़क छह माह भी नहीं टिकी

लखीसरायः Lakhisarai News: बिहार के लखीसराय जिले में ग्रामीण सड़क निर्माण में लूट मची हुई है. जिसका नतीजा है कि सड़क बनने के साथ ही सड़क टूटने लगी है. ये हाल है बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा के विधानसभा क्षेत्र का. आज हम आपको एक ऐसी ही सड़क दिखाने जा रहे हैं जो डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा के विधानसभा क्षेत्र की है.

मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ अनुरक्षण योजना से भानपुर मोड़ से महादेव नगर, नंदनामा होते हुए कठोतिया तक बनी सड़क जिसकी लंबाई साढ़े नौ किलोमीटर (9.500 KM) है. जिसकी लागत तकरीबन छह करोड़ है. इसके संवेदक राज कुमार राय है. जबकि कार्यकारी एजेंसी ग्रामीण कार्य विभाग है. अभी इस सड़क के निर्माण एवं रखरखाव के पांच वर्ष पूरे नहीं हुए हैं, लेकिन सड़क की स्थिति जर्जर हो चुकी है.

यह भी पढे़ं- Happy Birthday Sharda Sinha: आसान नहीं था सिंगर बनना, सलमान खान के लिए गाया था 76 रुपए में गाना

ग्रामीणों ने बताया कि सड़क बनाने के नाम पर महज खानापूर्ति की गई. इसकी वजह से निर्माण के एक वर्ष बाद ही सड़क की स्थिति खराब हो गई. सड़क में मिट्टी उखड़कर जहां तहां बिखर गई है. सड़क बनने के कुछ माह बाद ही टूटकर जर्जर हो गयी. इस सड़क में जगह-जगह गड्ढे हैं. यह सड़क टूट-टूटकर काफी जर्जर हो चुकी है. जिससे आम लोगों सहित राहगीरों को इससे गुजरने पर काफी कठिनाई का सामना करना है.

इस सड़क के जर्जर हो जाने से दोपहिया और चारपहिया वाहनों सहित राहगीरों को आवागमन के दौरान कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. लेकिन इस जर्जर सड़क की सुध लेने वाला कोई नहीं है. इस सड़क पर आवागमन के दौरान हर किसी न किसी दिन लोग हादसे के शिकार हो रहे हैं. ग्रामीणों ने बताया कि सड़क क्षतिग्रस्त होकर जहां-तहां से टूट चुकी है और सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे उभर आए हैं. वहीं सफर के दौरान कई बार लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं. ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से संवेदक पर कार्रवाई की मांग किया है.
इनपुट- राज किशोर मधुकर

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news