गुजरात के गरीब परिवार में पैदा हुए मुस्लिम युवक की Success Story, इस काम से खड़ी की करोड़ों की कंपनी

Mohamadadil Asif Malkani Success story: आदिल कादरी के माता-पिता मजदूर थे और उनके परिवार को गुजारा करने के लिए काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था. वह अस्थमा से भी पीड़ित रहे जिसके कारण वह कक्षा 5 के बाद स्कूल नहीं जा सके. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2023, 04:29 PM IST
  • आदिल कादरी लक्जरी परफ्यूम ब्रांड आदिलकादरी के मालिक हैं
  • ऐसे परफ्यूम भी हैं जो आपकी जेब पर भारी पड़ेंगे
गुजरात के गरीब परिवार में पैदा हुए मुस्लिम युवक की Success Story, इस काम से खड़ी की करोड़ों की कंपनी

Mohamadadil Asif Malkani Success story: गुजरात में गरीब माता-पिता से लेकर एक लक्जरी परफ्यूम ब्रांड के मालिक मोहम्मददिल आसिफ मलकानी उर्फ आदिल कादरी की सफलता की कहानी निश्चित रूप से प्रेरणा से भरी है. आदिल कादरी लक्जरी परफ्यूम ब्रांड आदिलकादरी (Adilqadri) के मालिक हैं. इन्होंने 2018 में आदिल कादरी नाम से एक ई-कॉमर्स साइट लॉन्च की और आज उनके प्रोडक्ट भारत और उसके आसपास भी मिलते हैं.

आदिल कादरी के माता-पिता मजदूर थे और उनके परिवार को गुजारा करने के लिए काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था. वह अस्थमा से भी पीड़ित रहे जिसके कारण वह कक्षा 5 के बाद स्कूल नहीं जा सके. बीमारी के कारण, आदिल के जीवन पर कई प्रतिबंध अपने आप लग गए. हालांकि, जुनून, समर्पण और कड़ी मेहनत ने आदिल को ऊंचाइयों तक पहुंचने में मदद की.

अस्थमा से लड़ने की ताकत मिली
उम्र के साथ आदिल के शरीर में अस्थमा से लड़ने की ताकत आने लगी. वह अपने परिवार को गरीबी से बाहर निकालना चाहते थे. वे कोई ऐसा कौशल सीखना चाहते थे जिसके माध्यम से वे अच्छा पैसा कमा सकें.

आदिल ने सबसे पहले मोबाइल और कंप्यूटर रिपेयरिंग सीखी और एक मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर में काम करने लगा. 2015 में उन्होंने अपनी पहली वेबसाइट लॉन्च की, हालांकि, उसे ज्यादा सफलता नहीं मिली, इसलिए उन्होंने इसे बंद कर दिया. उन्होंने डिजिटल मार्केटिंग और SEO भी सीखा. बहुत सोचने के बाद उन्होंने ई-कॉमर्स क्षेत्र में प्रवेश करने का फैसला किया. 

परफ्यूम बेचने के लिए मशहूर हुए कादरी ने परफ्यूम को अपने प्रोडक्ट के रूप में चुना और 2018 में आदिल कादरी नाम से एक ई-कॉमर्स साइट लॉन्च की. 

खड़ी की करोड़ों की कंपनी
आज, आदिल कादरी के परफ्यूम की रेंज अपनी गुणवत्ता और अप-मार्केट खुशबू के लिए प्रसिद्ध है और ये परफ्यूम अल्कोहल-मुक्त हैं और कंपनी आज करोड़ों की हो चुकी है. परफ्यूम विशेष रूप से उन ग्राहकों के बीच लोकप्रिय हैं जो अल्कोहल-आधारित परफ्यूम पसंद नहीं करते हैं या जो धार्मिक कारणों से उनका उपयोग नहीं कर सकते हैं.

कौन से परफ्यूम हैं लोकप्रिय?
लक्जरी परफ्यूम आदिलकादरी Oud-Al-Hashmi और आदिलकादरी मस्क-अल-गजाली काफी लोकप्रिय हैं। इनमें बाजार में सबसे महंगी लकड़ी का उपयोग किया गया है.

आदिलकादरी ब्रांड के पास ऐसे परफ्यूम भी हैं जो आपकी जेब पर भारी पड़ सकते हैं जैसे कि आदिलकादरी Shanaya attar, आदिल कादरी का अद्भुत signature attar और आदिलकादरी Safwan attar.

ये भी पढ़ें-  X New Feature: WhatsApp को टक्कर देने के लिए X पर शुरू हुई ये सुविधा, जानें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़