उत्तराखंड-हिमाचल में फिर आफत की बारिश, बादल फटे, सड़कें बहीं... दोनों राज्यों में अलर्ट जारी

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश कहर बरपा रही है. हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को तीन जगह बादल फट गए. वहीं उत्तराखंड के पौड़ी में भी बादल फटने की खबर सामने आ रही है. वहीं पिथौरागढ़ में भूस्खलन से 150 मीटर सड़क बह गई. मौसम विभाग ने उत्तराखंड में सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2023, 10:19 AM IST
  • 25 जुलाई तक भारी बारिश की आशंका
  • हिमाचल में भारी बारिश का येलो अलर्ट
उत्तराखंड-हिमाचल में फिर आफत की बारिश, बादल फटे, सड़कें बहीं... दोनों राज्यों में अलर्ट जारी

नई दिल्लीः उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश कहर बरपा रही है. हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को तीन जगह बादल फट गए. वहीं उत्तराखंड के पौड़ी में भी बादल फटने की खबर सामने आ रही है. वहीं पिथौरागढ़ में भूस्खलन से 150 मीटर सड़क बह गई. मौसम विभाग ने उत्तराखंड में सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. 

25 जुलाई तक भारी बारिश की आशंका
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक के मुताबिक, 25 जुलाई तक कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन हो सकता है. ऐसे में सतर्क रहने की सलाह दी गई है. 

200 से ज्यादा गांवों का संपर्क कटा
इससे पहले पौड़ी के थलीसैंण में बादल फटने से गोशाला और आठ छोटी पुलिया बह गई. उधर यमुनोत्री और बदरीनाथ मार्ग कई घंटे बंद रहा. इससे 200 से ज्यादा यात्री फंस गए. प्रदेश में 85 से ज्यादा संपर्क मार्ग मलबा आने के चलते बंद हैं. 200 से ज्यादा गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है. 

 

उत्तरकाशी में नाले उफान पर, भारी नुकसान 
वहीं उत्तरकाशी में भीषण बारिश के चलते यमुना घाटी में तीन नाले उफान पर हैं. बड़कोट के पास राजतर गंगनानी क्षेत्र में भारी नुकसान की खबर है. वहीं बारिश के चलते गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के आसपास पहुंच गया है. गंगा के उफान से हरिद्वार के निचले इलाकों के लोगों को डर सता रहा है.

 

हिमाचल में भारी बारिश का येलो अलर्ट
वहीं हिमाचल प्रदेश में दो नेशनल हाइवे समेय 610 सड़कें बंद हैं. राज्य में आज भी भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी है. यहां मनाली में गुरुवार रात करजां और जगसुख में बादल फट गया. इससे करजां और नेहलू नाले उफान पर हैं. सड़क बंद होने से मनाली का कुल्लू से संपर्क कट गया है.

 

वहीं मंडी के जोगेंद्र नगर के वींचकैंप मे बादल फट गया. इससे हारगुनैण पंचायत में भारी नुकसान की खबर है. वहीं किन्नौर के बड़ा कम्बा में गाड़ी पर पत्थर गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

यह भी पढ़िएः कौन हैं राजेंद्र गुढ़ा, जिन्होंने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर अपनी ही सरकार को घेरा तो गंवाना पड़ा मंत्री पद

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़