नई दिल्लीः Rain Alert: उत्तराखंड में अगले कुछ दिन बारिश का दौर जारी रहेगा. गुरुवार को प्रदेश के 9 जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट तो तीन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग के ताजा जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को उत्तराखंड के नैनीताल पौड़ी, देहरादून, चंपावत टिहरी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों में कहीं- कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. इन 9 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.


आकाशीय बिजली गिरने की आशंका
30 जून को राज्य के नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून, टिहरी तथा पौड़ी जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने और पर्वतीय जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है जिसके लिए इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.


दो जुलाई तक भारी बारिश के आसार
वहीं 1 जुलाई को देहरादून, टिहरी, बागेश्वर जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके अलावा 2 जुलाई को राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने एवं वर्षा के तीव्र और अति तीव्र दौर की संभावना है. विभाग ने इस दौरान सतर्क रहने की सलाह दी है.


इस बीच एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, आइटीबीपी सहित लोक निर्माण विभाग और समस्त जिला प्रशासन के अधिकारियों को एलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है.


नोएडा में सुबह से ही तेज बारिश
इधर, गुरुवार सुबह को नोएडा में तेज बारिश हुई. इससे तापमान में कमी आई है और लोगों को उमस से राहत मिली है. हालांकि कई सड़कों के किनारे जलभराव की समस्या बनी हुई है. नोएडा में 4 जुलाई तक बारिश का अनुमान लगाया गया है. 


बारिश के चलते तापमान में गिरावट
बारिश के चलते अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 से 28 डिग्री तक रहने की उम्मीद है. आगामी 24 घंटे तक रुक-रुक कर बारिश होने के आसार है. वहीं 1 और 2 जुलाई को तेज बारिश होगी. 3 और 4 जुलाई को बारिश के बाद धूप निकलेगी. इससे तापमान में बढ़ोतरी होगी.


यह भी पढ़िएः चंद्रशेखर पर जानलेवा हमले में इस्तेमाल वाहन बरामद, जानें अभी कैसी है भीम आर्मी प्रमुख की हालत


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.