Weather Rain Update and Alert: इस राज्य में 24 अगस्त तक होगी भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

Weather Rain Update and Alert: मौसम हर रोज करवट ले रहा है. बारिश से जहां राहत मिल रही है तो धूप निकलते ही आफत भरी गर्मी परेशान कर रही है. पहाड़ों में अभी भी बारिश ने कहर बरपा रखा है जबकि मैदानों में कहीं बाढ़ के हालात हैं तो कहीं बारिश हो रही नहीं रही है. इस बीच मौसम विभाग ने मौसम का अपडेट दिया है. दिल्ली एनसीआर की बात करें तो यहां 24 अगस्त तक हल्की बारिश का अनुमान है. हालांकि हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से बहुत राहत नहीं मिलने वाली है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2023, 11:03 AM IST
  • 24 अगस्त तक दिल्ली में चलेगी तेज हवा
  • अचानक बाढ़ आने की चेतावनी की जारी
Weather Rain Update and Alert: इस राज्य में 24 अगस्त तक होगी भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

नई दिल्लीः Weather Rain Update and Alert: मौसम हर रोज करवट ले रहा है. बारिश से जहां राहत मिल रही है तो धूप निकलते ही आफत भरी गर्मी परेशान कर रही है. पहाड़ों में अभी भी बारिश ने कहर बरपा रखा है जबकि मैदानों में कहीं बाढ़ के हालात हैं तो कहीं बारिश हो रही नहीं रही है. इस बीच मौसम विभाग ने मौसम का अपडेट दिया है. दिल्ली एनसीआर की बात करें तो यहां 24 अगस्त तक हल्की बारिश का अनुमान है. हालांकि हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से बहुत राहत नहीं मिलने वाली है.

24 अगस्त तक दिल्ली में चलेगी तेज हवा
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिन दिल्ली में हल्की बरसात हो सकती है. साथ ही 24 अगस्त तक राजधानी में तेज हवा भी चलेगी. इससे गर्मी का असर कुछ कम होगा. वहीं मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के लिए मानसून के कमजोर होने के बावजूद 22 से 24 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी दी है. साथ ही ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

अचानक बाढ़ आने की चेतावनी जारी
आईएमडी ने बताया कि रविवार को भी राज्य के छिटपुट इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई. मौसम विज्ञान कार्यालय ने चंबा और मंडी जिलों के जल संग्रह क्षेत्र में अचानक बाढ़ आने की चेतावनी दी है और 26 अगस्त तक यहां बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान लगाया है.

एमपी-राजस्थान में हल्की बारिश के आसार
वहीं मौसम पर नजर रखने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में विदर्भ, पश्चिम मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. वहीं सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

यूपी-बिहार में भी बारिश का अनुमान
वहीं पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, ओडिशा, मराठवाड़ा, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, पूर्वी गुजरात और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. इसी तरह उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़िएः आपके लिए कहां है बेस्ट जॉब, ट्विटर देगा नौकरी से जुड़ी हर छोटी से छोटी जानकारी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़