नई दिल्लीः पेट्रोल-डीजल की कीमत तो आसमान छू ही रही थी. गुरुवार को LPG के रेट के भी भाव बढ़ गए. इससे आम आदमी को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीसरी बार बढ़े गैस के दाम
जानकारी के मुताबिक, सरकारी तेल एजेंसियों ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में एक बार फिर से बढ़ोतरी कर दी है. इससे फरवरी में तीसरी बार गैस सिलेंडर के दाम बढ़े हैं.



आम मध्यमवर्ग के लोगों को बजट में भी कोई राहत नहीं मिली थी, लेकिन सिलेंडर के लगातार बढ़ते दाम ने उन्हें फिर से परेशान किया है. 


यह भी पढ़िएः Fastag में टोल गेट पर कट गया अधिक पैसा, जानिए कैसे पाएं रिफंड


25 रुपये तक हुई बढ़ोतरी
सरकारी तेल कंपनियों के घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी करने के बाद बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर की कीमत 769 रुपये से बढ़कर 794 रुपये हो गई है. यह दाम गुरुवार को 25 फरवरी 2021 से लागू हो गए हैं.



इस महीने गैस सिलेंडर की कीमतों में यह तीसरी बार बढ़ोतरी की गई है. बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में अब आज से 25 रुपये तक का इजाफा किया गया है.


यह भी पढ़िएः Aadhaar Card: अब नवजात बच्चों का भी बन सकेगा आधार कार्ड, जानिए क्या है प्रोसेस


3 महीनों में की बढ़ोतरी का आंकड़ा
25 फरवरी को दाम बढ़ने के बाद गौर करें तो बीते तीन महीने में अब 200 रुपये प्रति सिलेंडर तक रसोई गैस महंगी हुई है. रसोई गैस की कीमतें बढ़ने का सिलसिला 1 दिसंबर से शुरू हुआ था और अब तक चार बाद कीमतें बढ़ाई जा चुकी हैं.  आंकड़े के मुताबिक 1 दिसंबर को 594 रुपये से बढ़कर 644 रुपये दाम किए गए थे. 1 जनवरी को 644 रुपये से 694 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी.


1 फरवरी को दाम नहीं बढ़े तो लोगों ने राहत की सांस लीं. इसके बाद 4 फरवरी को 644 रुपये से 719 रुपये के दाम बढ़ गए. अभी पिछले हफ्ते 15 फरवरी को 719 रुपये से 769 रुपये गैस के दाम किए गए थे. अब गुरुवार को 794 रुपये की गैस हो गई है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.