Share Market News: अस्थिरता सूचकांक बढ़ने के बावजूद निफ्टी गुरुवार को लगातार पांचवें सत्र में चढ़ा. सेंसेक्स ने भी 480 अंक से अधिक की बढ़त हासिल की. गुरुवार को कारोबार बंद होते समय निफ्टी 167.95 अंक या 0.75 प्रतिशत ऊपर 22,570.35 अंक पर रहा, जबकि सेंसेक्स 486.50 अंक या 0.66 प्रतिशत चढ़कर 74,339.44 अंक पर पहुंच गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मासिक सौदा निपटान के दिन दलाल स्ट्रीट में लिवाली हावी रही और बाजार ने लगातार पांचवें सत्र में बढ़त जारी रखी.


असित सी. मेहता इन्वेस्टमेंट इंटरमीडिएट्स के एवीपी (टेक्निकल एंड डेरिवेटिव्स रिसर्च) नीरज शर्मा ने कहा, अल्पावधि में अस्थिरता की उम्मीद के कारण भारत वीआईएक्स 4.42 प्रतिशत बढ़कर 10.73 हो गया.


शर्मा ने कहा कि निफ्टी में आगे भी तेजी का रुख जारी रहने की संभावना है और यह 22,776 के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर के पार पहुंचने का प्रयास कर सकता है. निफ्टी स्मॉलकैप ने भी रिकॉर्ड ऊंचाई दर्ज की, जबकि मिडकैप सूचकांक अभी भी अपनी पिछली ऊंचाई से एक फीसदी दूर है.


जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के अनुसंधान प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि गुरुवार को बाजार की स्थिति मजबूत थी, मध्य पूर्व में संघर्ष कम होने और अमेरिकी मांग कमजोर होने के कारण कच्चे तेल की कीमतों में सुधार हुआ.


उन्होंने कहा कि विवेकाधीन खर्च में सुधार के साथ घरेलू व्यापक बाजार पीएमआई डेटा से उत्साहित है. इसके अलावा, निजी बैंकों पर आरबीआई के नियामक पारिस्थितिकी तंत्र ने पीएसयू बैंकों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया.


नायर ने कहा, 'वैश्विक बाजार में व्यापक रूप से मिश्रित रुख रहा और अब निवेशक वित्तीय परिणामों पर नजर रख रहे हैं. शुरुआती रिपोर्ट में प्रौद्योगिकी शेयरों के लिए निराशाजनक परिदृश्य से अमेरिकी बॉन्ड पर ब्याज बढ़ा है.'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.