नई दिल्लीः आम आदमी को पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों से अभी राहत नहीं मिल रही है. बुधवार को पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय (Ministry of Petroleum and Natural Gas) ने धर्मेंद्र प्रधान ने राज्यसभा में एक लिखित प्रश्न के जवाब में कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले टैक्स में कोई कटौती नहीं करेगी. इसके बाद दोनों ही ईंधनों में 'आग' लगी हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल का Rate
सरकारी तेल कंपनियों ने एक बार फिर गुरुवार को पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम बढ़ा दिए हैं. दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल-डीजल की कीमतें All Time High (उच्चतम स्तर) पर हैं. बुधवार को डीजल के रेट में 25 से 30 पैसे और पेट्रोल के दाम में 27 से 29 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी.



जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल 87.85 और डीजल 78.03 रुपये लीटर है. 


इतनी हुई बढ़ोतरी
सिर्फ तीन दिन की हो रही बढ़ोतरी में पेट्रोल-डीजल करीब 1 रुपये तक महंगा हो गया है. दिल्ली में मंगलवार और बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई थी. गुरुवार को 25 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि फिर से हुई है. नए साल की शुरुआत से ही पेट्रोल डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price Today) लगातार बढ़ रहे हैं.



इस बढ़त के चलते इतने से ही दिन में पेट्रोल डीजल 4 रुपये तक महंगा हो गया है. 


इन शहरों में डीजल-पेट्रोल के रेट
मुंबई में पेट्रोल 94.36 रुपये और डीजल 84.94 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल 89.16 रुपये और डीजल 81.61 रुपये प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 90.81 रुपये और डीजल 83.18 रुपये प्रति लीटर, बेंगलूरु में पेट्रोल 90.78 रुपये और डीजल 82.72 रुपये प्रति लीटर , नोएडा में पेट्रोल 86.83 रुपये और डीजल 78.45 रुपये प्रति लीटर है. 


यह भी पढ़िएः Koo App के बारे में जानिए सबकुछ, जो जरूरी है


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.