Free Electricity: पीएम मोदी ने लॉन्च की 'मुफ्त बिजली' योजना, जुड़ने के लिए लिंक भी किया शेयर

PM Surya Ghar Muft Bijli Yojana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर नई योजना को लेकर जानकारी दी और साथ ही कैसे लोग इस स्कीम से लाभ उठा सकते हैं, इसके लिए एक लिंक भी जारी किया है, जिससे लोग सीधा उसी लिंक पर क्लिक करके सभी जानकारी पा सकते हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 13, 2024, 02:43 PM IST
  • पीएम मोदी ने फ्री बिजली देने के लिए नई स्कीम शुरू की
  • मोदी ने X पर ट्वीट करते हुए खुद बड़ी जानकारी दी
Free Electricity: पीएम मोदी ने लॉन्च की 'मुफ्त बिजली' योजना, जुड़ने के लिए लिंक भी किया शेयर

PM Surya Ghar Muft Bijli Yojana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को घोषणा की कि केंद्र सरकार सौर ऊर्जा और सतत प्रगति को बढ़ावा देने के लिए 'पीएम सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना' शुरू कर रही है. यह योजना हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान करके एक करोड़ घरों को रोशनी प्रदान करेगी. पीएम मोदी ने कहा कि इस परियोजना में 75,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश होगा.

पीएम मोदी ने कहा, 'सब्सिडी से लेकर भारी रियायती बैंक ऋण तक, केंद्र सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि लोगों पर लागत का कोई बोझ न पड़े. सभी हितधारकों को एक राष्ट्रीय ऑनलाइन पोर्टल से एकीकृत किया जाएगा जिससे और सुविधा होगी.' बता दें कि सब्सिडी सीधे लोगों के बैंक खातों में दी जाएगी.

पीएम मोदी ने आगे कहा, 'इस योजना को जमीनी स्तर पर लोकप्रिय बनाने के लिए, शहरी स्थानीय निकायों और पंचायतों को अपने अधिकार क्षेत्र में छत पर सौर प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा. साथ ही, इस योजना से लोगों को अधिक आय, कम बिजली बिल और रोजगार सृजन होगा.'

 

मोदी ने जारी किया लिंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर नई योजना को लेकर जानकारी दी और साथ ही कैसे लोग इस स्कीम से लाभ उठा सकते हैं, इसके लिए एक लिंक भी जारी किया है, जिससे लोग सीधा उसी लिंक पर क्लिक करके सभी जानकारी पा सकते हैं.

मोदी ने कहा, 'आइए सौर ऊर्जा और सतत प्रगति को बढ़ावा दें. मैं सभी आवासीय उपभोक्ताओं, विशेष रूप से युवाओं से आग्रह करता हूं कि वे https://pmsuryagarh.gov.in पर आवेदन करके पीएम - सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना को मजबूत करें.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़