Forbes 30 Under 30 Asia: फोर्ब्स की सूची में राजस्थान की EF Polymer भी शामिल, जानिए- क्या है इस कंपनी का काम?

Forbes 30 Under 30 Asia List: कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि ईएफ पॉलिमर ने उद्योग, विनिर्माण और ऊर्जा क्षेत्र में अद्वितीय योगदान देकर यह उपलब्धि हासिल की है. कंपनी के संस्थापक अंकित जैन और नारायण लाल गुर्जर हैं.

Written by - PTI Bhasha | Last Updated : May 16, 2024, 07:19 PM IST
  • साल 2018 में स्थापित हुई थी ईएफ पॉलिमर
  • यह कंपनी टिकाऊ खेती के क्षेत्र में काम करती है
Forbes 30 Under 30 Asia: फोर्ब्स की सूची में राजस्थान की EF Polymer भी शामिल, जानिए- क्या है इस कंपनी का काम?

Forbes 30 Under 30 Asia List: प्रमुख पत्रिका फोर्ब्स ने 2024 के लिए अपनी '30 अंडर 30 एशिया' सूची में राजस्थान के स्टार्टअप 'ईएफ पॉलिमर' (EF Polymer) को भी शामिल किया है. यह कंपनी टिकाऊ खेती के क्षेत्र में काम करती है.

कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि ईएफ पॉलिमर ने उद्योग, विनिर्माण और ऊर्जा क्षेत्र में अद्वितीय योगदान देकर यह उपलब्धि हासिल की है. कंपनी के संस्थापक अंकित जैन और नारायण लाल गुर्जर हैं.

साल 2018 में स्थापित ईएफ पॉलिमर अपनी अत्याधुनिक बायो पॉलिमर तकनीक के साथ कृषि क्षेत्र में क्रांति लेकर आई है. कंपनी पानी की कमी और मिट्टी के स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का समाधान प्रदान कर फसल की पैदावार बढ़ाने में किसानों की मदद कर रही है. इसका दावा है कि कम लागत वाली यह तकनीक पर्यावरण अनुकूल भी है.

सूची में स्थान मिलने पर जैन ने बयान में कहा, 'यह हमारी टीम की कड़ी मेहनत का परिणाम है जिसने किसानों और पर्यावरण दोनों के हितों का ध्यान रखते हुए एक सशक्त समाधान प्रदान किया है.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़