Aaj Ka Mausam: आजादी के दिन पड़ेगी बारिश! कैसा रहेगा दिल्ली-NCR में मौसम का मिजाज, पढ़ें वेदर अपडेट

भारत आज 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. आज धरती एक बार फिर से दुल्हन बनी है. हर तरफ आजादी के जश्न में लोग डूबे हुए हैं. इसी बीच भारतीय मौसम विभाग ने मौसम को लेकर अपडेट दिया है, जो लोगों को थोडा परेशान कर सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2024, 08:15 AM IST
Aaj Ka Mausam: आजादी के दिन पड़ेगी बारिश! कैसा रहेगा दिल्ली-NCR में मौसम का मिजाज, पढ़ें वेदर अपडेट

नई दिल्ली, Weather Forecast: भारत आज 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. आज धरती एक बार फिर से दुल्हन बनी है. हर तरफ आजादी के जश्न में लोग डूबे हुए हैं. इसी बीच भारतीय मौसम विभाग ने मौसम को लेकर अपडेट दिया है, जो लोगों को थोडा परेशान कर सकता है. IMD की ताजा जानकारी के मुताबिक आज 15 अगस्त स्वतंत्रता के दिन और कल 16 अगस्त को राजधानी दिल्ली के अलावा, नोएडा, गाजियाबाद, बागपत और मुजफ्फरनगर में हल्की से मध्यम बारिश होने आशंका है. जब्कारी के लिए बता दें कि मानसून एक बार फिर से एक्टिव मोड में है, जिसके बाद पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, एनसीआर से लेकर यूपी में बारिश हो रही है. 

IMD की जानकारी के मुताबिक, यूपी की राजधानी लखनऊ के करीब मानसून ट्रफ बनी हुई है. जिसके बाद यहां पर भी आसमान में बादलों ने डेरा जमाया हुआ है. वहीं राजस्थान में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. यहां पर पिछले कुछ दिनों से बारिश की झड़ी लगी हुई है. बात दें कि पूर्वी राजस्थान में 
चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है. इसके अलावा यहां से मानसून ट्रफ गुजर रहा है. इस कारण आज और कल यहां पर भी बारिश की संभावना है.

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम 
अगले 24 घंटों के दौरान, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, झारखंड, ओडिशा, दक्षिण कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

पश्चिम बंगाल, बिहार, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर और गुजरात क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.लद्दाख, पंजाब, पश्चिमी राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है।

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़